अमेठी: कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी इस समय उत्तर प्रदेश में अपनी पार्टी के लिए चुनावी प्रचार में व्यस्त हैं। अमेठी में चुनावी प्रचार के दौरान प्रियंका गांधी वाड्रा ने कहा, ‘यहां गलत प्रचार हो रहा है, पैसे बंट रहे हैं। प्रधानों को मैं लिफाफे में घोषणा पत्र भेज रही हूं और बीजेपी वाले ग्राम प्रधानों को 20-20 हजार रुपए भेज रहे हैं। ये भी हंसी की बात है वो सोच रहे हैं कि अमेठी का प्रधान 20 हजार में बिक जाएगा।’ हाल ही में अमेठी में एक नुक्कड़ सभा का संबोधित करते हुए उन्होंने कहा था कि देश में लोकतंत्र को जिंदा रखने के लिए काम करने वाली सरकार चाहिए।

प्रियंका ने स्मृति ईरानी के राहुल गांधी के संदर्भ में दिए गए लापता वाले बयान पर तीखी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि वो नाटक कर रही हैं। उन्होंने कहा कि स्मृति यह नहीं जान पाई हैं कि अमेठी की जनता क्या चाहती हैं? प्रियंका ने कहा, ‘मैं खुद अब तक 16 बार अमेठी आ चुकी हैं जबकि राहुल गांधी उनसे दोगुनी बार अमेठी आए हैं। यही नहीं राहुल ने गांव-गांव जाकर लोगों से मुलाकात की है।

बता दें कि राहुल गांधी पहली बार 2004 में अमेठी से सांसद बने थे। इसके बाद वे 2009 और 2014 में भी यहीं से जीते थे। मौजूदा चुनाव में वे पहली बार अमेठी के साथ-साथ कहीं और से भी लोकसभा चुनाव लड़ रहे हैं। इस बार उन्होंने केरल की वायनाड सीट से भी चुनाव लड़ा है। वहीं यहां से बीजेपी की तरफ से कपड़ा मंत्री स्मृति ईरानी चुनावी मैदान में उतरी हैं। गौरतलब है कि प्रियंका गांधी राहुल के लिए ताबड़तोड़ प्रचार कर रही हैं। लोकसभा चुनाव में अब तक चार चरण के मतदान हो चुके हैं। वहीं पांचवे, छठे और सातवें चरण के मतदान 6, 12 और 19 मई को संपन्न होंगे। अमेठी में 12 मई को मतदान होंगे। वहीं नतीजे 23 मई को घोषित किए जाएंगे।