पर्थ: भारतीय पुरुष हॉकी टीम को ऑस्ट्रेलियाई टीम के हाथों 4-0 से हार का सामना करना पड़ा है। पर्थ हॉकी स्टेडियम में खेले गए इस मैच में मेजबान टीम के लिए ब्लेक गवर्स (15, 60) और जैरेमी हेवार्ड (20, 59) ने दो-दो गोल किए। भारत ने शुरुआत तो अच्छी की थी, लेकिन धीरे-धीरे ऑस्ट्रेलिया ने पकड़ मजबूत की और जब मेजबान टीम ने पांच मिनट के भीतर दो गोल कर दिए, तब भारतीय टीम के हौसले पस्त होते दिखे।

पांचवें मिनट में भारत को पेनल्टी कॉर्नर मिला जिसे हरमनप्रीत सिंह ने लिया। उनका यह प्रयास असफल रहा। 12वें मिनट में हरमनप्रीत के पास नीलकांत शर्मा के साथ मिलकर भारत का खाता खोलने का एक और मौका था, लेकिन वह यहां भी चूक गए।

पहला क्वॉर्टर खत्म होने में कुछ ही सेकेंड बचे थे और यहां ऑस्ट्रेलिया को पेनल्टी कॉर्नर मिला। हाथ आए इस मौके को गवर्स ने जाने नहीं दिया और गेंद को पोस्ट में डाल मेजबान टीम को 1-0 से आगे कर दिया।

पहले क्वॉर्टर की तरह भारत ने दूसरे क्वॉर्टर की भी अच्छी शुरुआत की, लेकिन ऑस्ट्रेलिया ने 20वें मिनट में गोल कर उसे एक बार फिर बैकफुट पर धकेल दिया। यहां एक बार फिर ऑस्ट्रेलिया को पेनल्टी कॉर्नर मिला और जैरेमी ने अपनी टीम के लिए दूसरा गोल करने में कोई गलती नहीं की।

इसी क्वॉर्टर में ऑस्ट्रेलियाई टीम ने 22वें और 25वें मिनट में दो और मौके बनाए लेकिन गोल नहीं हो सका। भारतीय टीम यहां गेंद अपने पास रखने के लिए संघर्ष कर रही थी। अच्छी बात यह थी कि इस क्वॉर्टर के आखिरी तक उसने ऑस्ट्रेलिया के तीसरा गोल करने के कई मौकों को नाकाम किया।

तीसरे क्वॉर्टर में भारत ने वापसी की पूरी कोश्शि की और अपने खेल में भी सुधार किया। लेकिन, ऑस्ट्रेलियाई टीम ने मजबूत डिफेंस दिखाया और तीसरे क्वॉर्टर के अंत तक 2-0 से आगे रही।

चौथे क्वॉर्टर में भारत के पास गोल करने का मौका आया। 51वें मिनट में उसे पेनल्टी कॉर्नर मिला। आकाशदीप सिंह ने यह पेनल्टी कॉर्नर लिया, जिसे ऑस्ट्रेलिया के गोलकीपर ने बचा लिया।

आखिरी के दो मिनट में ऑस्ट्रेलिया को गोल करने के फिर मौके मिले। 59वें मिनट में जैरेमी ने पेनाल्टी कॉर्नर को फिर गोल में बदला तो एक मिनट बाद गवर्स ने बेहतरीन फील्ड गोल कर पर अपनी टीम का स्कोर 4-0 कर दिया।