वाराणसी में प्रियंका ने दिखाया दम, रोड शो में उमड़ी भारी भीड़

वाराणसी में प्रियंका ने दिखाया दम, रोड शो में उमड़ी भारी भीड़

वाराणसी: वाराणसी में आखिरी चरण में 19 मई को वोटिंग है और इससे पहले आज काशी में प्रियंका गांधी ने शक्ति प्रदर्शन किया. वाराणसी के लंका स्थित मालवीय प्रतिमा पर माल्यार्पण कर प्रियंका ने रोड शो शुरू किया. इस दौरान उनके साथ वाराणसी से कांग्रेस प्रत्याशी अजय राय और छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल मौजूद रहे.

रोडशो शामिल होने के लिए कांग्रेसियों का भारी जन समूह उमड़ पड़ा. प्रियंका ने सड़क पर खड़ी जनता का हाथ हिलाकर अभिवादन किया, और डिवाइडर पर खड़े लोगों से हाथ मिलाया.

रोडशो में पांच साल का जनता का दर्द बताती झांकियां भी शामिल रहीं. रोडशो में शामिल होने के लिए बड़ी संख्या में युवा गाजे-बाजे के साथ पहुंचे. प्रियंका के रोडशो के दौरान सभी उनकी एक झलक पाने के लिए आतुर दिखे. जैसे ही उनका काफिला रविदास गेट पहुंचा, वहां खड़े लोगों ने प्रियंका के समर्थन में जमकर नारे लगाए. कांग्रेस ने इस सीट पर मोदी के खिलाफ अजय राय को अपना उम्मीदवार बनाया है. सपा ने इस सीट पर शालिनी यादव को अपना उम्मीदवार बनाया है.

इस दौरान उन्होंने काशी विश्वनाथ और कालभैरव मंदिर में दर्शन पूजन भी किया. रोड शो बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी (बीएचयू) के गेट पर मदन मोहन मालवीय की प्रतिमा से शुरू होकर दशाश्वमेध घाट पर जाकर खत्म हुआ.

वाराणसी से पहले कांग्रेस महासचिव देवरिया जिले के सलेमपुर के बापू इंटर कॉलेज मैदान पहुंची थीं जहां उन्होंने सलेमपुर से कांग्रेस प्रत्याशी राजेश मिश्र के लिए जनसभा कर लोगो से वोट करने की अपील की.

उन्होंने भाषण के दौरान मोदी सरकार पर हमला बोला और कहा की यह सरकार मगरूर सरकार है. उन्होंने सरकार की नाकामियों और गोरखपुर बीआरडी मेडिकल कालेज में ऑक्सीजन की कमी से हुई बच्चो की मौत का जिक्र कहते हुए कहा कि बच्चे ऑक्सीजन की कमी से गुजर गए फिर भी आजतक यहां की स्वास्थ्य सुविधाएं बुरी परिस्थिति में हैं.

प्रियंका ने कहा कि आप सोचिये की अगर इतनी मजबूत सरकार थी तो अपने बच्चों को तो बचा सकती थी, इतने बड़े हादसे से सीख तो ले सकती थी. ये मजबूत सरकार नहीं मगरूर सरकार है.अपने अहंकार में है.

Uttar Pradesh, India