मेलबर्न: ऑस्ट्रेलियाई प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन ने आम चुनावों में अपने गठबंधन को फिर से चुनने के लिए मतदाताओं को धन्यवाद दिया है। उन्होंने समर्थकों से कहा कि उन्हें 'हमेशा चमत्कारों में विश्वास था' क्योंकि आंशिक परिणामों ने लिबरल-नेशनल गठबंधन को बहुमत के करीब दिखाया। वहीं ऑस्ट्रेलियाई लेबर पार्टी के नेता बिल शॉर्टन ने अपनी पार्टी की हार स्वीकारी और कहा कि वह पार्टी नेता के रूप में इस्तीफा देंगे। शॉर्टन ने मेलबर्न में समर्थकों से कहा, 'जाहिर है कि लेबर अगली सरकार नहीं बना पाएगी। राष्ट्रहित में थोड़ी देर पहले मैंने (लिबरल नेता, प्रधानमंत्री) स्कॉट मॉरिसन को बधाई देने के लिए उनसे मुलाकात की थी।

चुनाव का अंतिम परिणाम अभी आना बाकी है, लेकिन 70% से अधिक मतों की गिनती के साथ गठबंधन ने जीत हासिल की है, या 76 सीटों के बहुमत की तलाश में 74 सीटों पर आगे है। लेबर पार्टी 66 सीटों पर आगे है।

ऑस्ट्रेलिया में आम चुनाव के लिए शनिवार को मतदान हुआ। यहां 1.64 करोड़ नामांकित मतदाता हैं। एग्जिट पोल में विपक्षी लेबर पार्टी जीत की ओर बढ़ती दिख रही थी। सर्वे में दिख रहा था कि लेबर पार्टी लिबरल गठबंधन को मात देते हुए 151 सदस्यीय प्रतिनिधि सभा में 82 सीटें जीत सकती है।