नई दिल्ली: कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने ऐसे संकेत दिए हैं कि अमेठी लोकसभा सीट पर उपचुनाव होने की स्थिति में वह वहां से लड़ने के लिए तैयार हैं. ऐसी खबर है कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी अगर अमेठी और वायनाड दोनों सीटों से चुनाव जीत जाते हैं तो प्रियंका अमेठी से चुनाव लड़ सकती हैं.

एक अंग्रेजी अखबार रिपोर्ट के अनुसार एक इंटरव्यू के दौरान प्रियंका ने इस बात के संकेत दिए. रिपोर्ट के मुताबिक प्रियंका से पूछा गया कि अगर राहुल गांधी अमेठी और वायनाड, दोनों सीट से चुनाव जीत जाएं तो क्या वह अमेठी से चुनाव लड़ने के लिए तैयार हैं? इस पर प्रियंका ने कहा कि यह कोई चुनौती नहीं है.

प्रियंका ने कहा कि इसका फैसला तब होगा जब मेरा भाई दोनों में से कोई एक सीट छोड़ेगा. तब इस पर चर्चा होगी.' गौरतलब है कि राहुल गांधी इस बार अमेठी के साथ ही वायनाड से भी चुनाव लड़ रहे हैं.

इससे पहले कहा जा रहा था कि प्रियंका गांधी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के खिलाफ वाराणसी से चुनाव लड़ेंगी. लेकिन गुरुवार को अचानक खबर आई कि वह पीएम मोदी की खिलाफ चुनाव नहीं लड़ेंगी. इससे पार्टी के कार्यकर्ता काफी निराशा हुए थे.

वहीं, पार्टी के कई नेताओं ने ऑफ रिकॉर्ड इस बात का संकेत भी दिया था कि प्रियंका के बनारस से चुनाव लड़ने को लेकर ज़मीनी तैयारी शुरू हो गई थी. लेकिन जिस दिन PM मोदी नामांकन के लिए वाराणसी पहुंचे, उसी दिन कांग्रेस ने प्रियंका की बजाय स्थानीय नेता और पूर्व उम्मीदवार अजय राय के नाम की घोषणा कर दी