नई दिल्ली: मंगलवार को दी। न्यायालय के हस्तक्षेप के बाद से बीसीसीआई का कामकाज सीओए ही देख रही है, जिसके अध्यक्ष विनोद राय हैं। इसके अलावा इसमें डायना एडुल्जी और लेफ्टिनेंट जनरल रवि थोज सदस्य के रूप में शामिल हैं।

विनोद राय की अध्यक्षता वाली सीओए ने मंगलवार को नई दिल्ली में हुई बैठक के बाद यह फैसला लिया है। बैठक में यह भी फैसला लिया गया कि राज्य संघों के चुनाव 14 सितंबर तक पूरे कर लिए जाएंगे और यह सभी राज्य 23 सितंबर अपने प्रतिनिधियों के नाम बीसीसीआई को देंगे।

चुनाव के लिए बीसीसीआई द्वारा निर्वाचन अधिकारी की नियुक्ति और सीओए के परामर्श से बीसीसीआई के निर्वाचन अधिकारी द्वारा चुनावी प्रोटोकॉल से संबंधित तैयारियां 30 जून तक पूरी की ली जाएंगीं।

सीओए के अध्यक्ष विनोद राय ने दिल्ली में हुई बैठक के बाद कहा कि बीसीसीआई के चुनाव 22 अक्टूबर को होंगे और एमिकस क्यूरी की चर्चा के बाद यह भी तय किया गया है कि राज्य संघों की सर्वोच्च परिषद में नौ की बजाए अब 19 सदस्य होंगे।

उन्होंने कहा, 'एमिक्स को राज्य संघों के साथ मध्यस्थता करने के लिए कहा गया था, क्योंकि उन्होंने कोर्ट में 80-आईए दाखिल कर रखा था। कोर्ट ने एमिक्स से कहा कि आप उनके साथ मध्यस्थता करें और फिर हमारे पास आएं। राज्य संघों ने आगे बढ़कर सभी सिफारिशों को स्वीकार कर लिया और लगभग 30 राज्य संघों को अब अनुपालन प्रदान किया गया है।'