लंदन: इंग्लैंड और वेल्स में 30 मई से शुरू हो रही आईसीसी वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम खिताब की प्रबल दावेदार मानी जा रही है। भारतीय टीम की मजबूती उसका शीर्ष क्रम है, जो शायद दुनिया में सबसे अच्छा है। वहीं मध्य क्रम ठोस दिखता है और गेंदबाजी काफी आक्रामक लगती है। टीम की कमान इस बार विराट कोहली के हाथों में है और उनके पास टीम में कई ऐसे खिलाड़ी हैं, जो टीम को अकेले दम पर जीत दिला सकते हैं। यहां हम उन 3 खिलड़ियों की बात कर रहे हैं जो विराट कोहली के लिए वर्ल्ड कप में एक्स-फैक्टर साबित हो सकते हैं।

केएल राहुल को भारतीय टीम में रिजर्व ओपनर के रूप में शामिल किया गया है, लेकिन उनके आईपीएल के प्रदर्शन और फॉर्म को देखते हुए चौथे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए मौका दिया जा सकता है। कई पूर्व खिलाड़ियों का मानना ​​है कि राहुल के पास इस स्लॉट के लिए एकदम सही खेल है और यह टूर्नामेंट उनके करियर में अहम साबित हो सकता हैं। केएल राहुल ने इस साल आईपीएल में खेले 14 मैचों में तीन बार नॉट आउट रहते हुए 53.9 की औसत और 135.38 की स्ट्राइक रेट से 593 रन बनाए थे। राहुल ने इस दौरान एक शतक के अलावा 6 अर्धशतक भी जमाया था और उनका उच्चतम स्कोर नाबाद 100 रन रहा।

हाल के दिनों में हार्दिक पंड्या एक पावर हिटर बल्लेबाज के रूप में उभरकर सामने आए हैं और इसका नमूना उन्होंने आईपीएल में दिखाया था। वर्ल्ड कप में पंड्या इंग्लैंड की सपाट पिचों पर बड़े शॉट लगा सकते हैं। साथ ही उनकी गेंदबाजी में काफी सुधार हुआ है और कप्तान कोहली हर मैच में उनसे कम से कम छह से सात ओवर की उम्मीद कर सकते हैं। इसके अलावा वह एक शानदार फील्डर हैं जो टीम के लिए काफी फायदेमंद है। पंड्या ने आईपीएल में खेले 16 मैचों में 44.66 की औसत और 191.42 की स्ट्राइक रेट से 402 रन बनाए थे। उन्होंने इस साल गेंदबाजी में भी कमाल किया और 14 विकेट अपने नाम किए थे।

जसप्रीत बुमराह को वर्तमान समय में भारतीय क्रिकेट टीम का सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज माना जाता है और वो एक ऐसे गेंदबाज हैं जिनकी बॉलिंग इकॉनोमी, गेंदबाजी की रफ्तार, बॉल के ऊपर नियंत्रण सभी काफी अच्छी है। 25 वर्षीय बुमराह ने हाल ही में खत्म हुए आईपीएल 2019 में शानदार गेंदबाजी की और मुंबई इंडियंस को चैंपियंस बनाने में अहम भूमिका निभाई। उन्होंने 16 मैचों में 19 विकेट लेकर अपनी उपयोगिता साबित की।के लिए आप घबराएं नहीं और विश्वास रखें।'