नई दिल्ली : लोकसभा चुनाव 2019 के नतीजों का असर पश्चिम बंगाल की राजनीति पर पड़ सकता है। यहां ममता बनर्जी की मुश्किलें बढ़ सकती हैं। भाजपा के एक नेता का दावा है कि पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी सरकार अगले 90 दिनों में गिर जाएगी। भाजपा नेता का कहना है कि टीएमसी के कई नेता और सांसद भाजपा के संपर्क में हैं। बता दें कि भाजपा ने ममता बनर्जी के गढ़ पश्चिम बंगाल में बड़ी सेंधमारी करते हुए 18 सीटों पर जीत दर्ज की है। पिछले चुनाव में भाजपा ने यहां की दो सीटों पर जीत दर्ज की थी।

पश्चिम बंगाल के बैरकपुर लोकसभा सीट से जीत दर्ज करने वाले भाजपा नेता अर्जुन सिंह ने टाइम्स नाउ से खास बातचीत में दावा किया कि टीएमस के कई नेता एवं सांसद भाजपा के संपर्क में हैं और ममता बनर्जी सरकार अगले 90 दिनों में गिर सकती है। बैरकपुर सीट पर टीएमसी नेता दिनेश त्रिवेदी को हराने वाले अर्जुन सिंह ने कहा कि टीएमसी के कई नेता उनके और मुकुल रॉय से संपर्क में हैं।

अर्जुन सिंह के दावों में दम इसलिए नजर आता है क्योंकि वह टीएमसी छोड़कर भाजप में शामिल हुए हैं। भाजपा नेताओं का कहना है कि यहां तीन से छह महीनों में विधानसभा चुनाव हो सकते हैं। यहां तक कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के शपथ ग्रहण समारोह से पहले यहां कोई बड़ा राजनीतिक घटनाक्रम हो सकता है। लोकसभा चुनाव प्रचार के दौरान पीएम मोदी ने दावा किया कि टीएमसी के कई विधायक भाजपा के संपर्क में हैं।

लोकसभा चुनाव 2019 में भाजपा ने पश्चिम बंगाल में शानदार प्रदर्शन किया है। यहां उसने टीएमसी को नुकसान पहुंचाते हुए 18 सीटों पर जीत दर्ज की है। टीएमसी ने पिछली बार यहां की 34 सीटों पर कब्जा जमाया था। इस बार उसे 22 सीटें मिली हैं। जबकि दो सीटें अन्य के खाते में गई हैं। भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने पश्चिम बंगाल में 23 सीटें जीतने का लक्ष्य रखा था जिसमें वह बहुत हद तक सफल हुए हैं।