अमेठी में स्मृति ईरानी के करीबी पूर्व प्रधान को गोलियों से भूना

अमेठी में स्मृति ईरानी के करीबी पूर्व प्रधान को गोलियों से भूना

अमेठी: उत्तर प्रदेश के चर्चित जिले अमेठी में लोकसभा चुनाव नतीजों के बाद राजनीतिक हत्या की आशंका जताई जा रही है। शनिवार को भारतीय जनता पार्टी से जुड़े एक पूर्व प्रधान को गोलियों से छलनी कर दिया गया। मृतक सुरेंद्र सिंह को स्मृति ईरानी का करीबी नेता बताया जा रहा है। गांव में पुलिस तैनात कर दी गई है और हमलावरों की तलाश की जा रही है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक अमेठी के बरौलिया गांव में पूर्व प्रधान अपने घर के बाहर सो रहे थे। शनिवार देर रात बदमाशों ने उन पर गोलियों से हमला कर दिया। हमले के बाद बदमाश फरार हो गए। परिजनों ने आनन-फानन में उन्हें अस्पताल पहुंचाया लेकिन डॉक्टरों ने देखते ही मृत घोषित कर दिया।

अमेठी के एसपी ने बताया कि सुरेंद्र सिंह को रात में करीब तीन बजे गोली मारी गई। उन्होंने बताया कि कुछ लोगों को हिरासत में लिया गया है और जांच चल रही है। हत्या के पीछे कोई पुरानी रंजिश या राजनीतिक कारण हो सकते हैं।

सुरेंद्र सिंह भारतीय जनता पार्टी के बेहद सक्रिय कार्यकर्ता थे। उन्होंने स्मृति ईरानी के लिए जमकर प्रचार किया था। स्मृति ईरानी ने अमेठी से राहुल गांधी को करीब 55 हजार वोटों के अंतर से मात दी है।

Uttar Pradesh, India