नई दिल्ली: गुजरात के ओबीसी नेता अल्पेश ठाकोर ने दावा किया है कि अगले कुछ दिनों में कांग्रेस के 15 विधायक पार्टी छोड़ देंगे। अल्पेश के पिछले कुछ दिनों से लगातार बीजेपी में शामिल होने की अटकलें चल रही हैं। इन अटकलों को सोमवार और हवा मिली जब अल्पेश ने गुजरात के उपमुख्यमंत्री नितिन पटेल से मुलाकात की। पाटन जिले के राधनपुर से विधायक ठाकोर ने 2019 के लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस छोड़ दिया था।

अल्पेश ने कहा, 'मेरे लोग गरीब और पिछड़े हुए हैं। उन्हें सरकार का समर्थन चाहिए। मैं इससे परेशान था कि मैंने जो वादा किया था वह अपने लोगों को नहीं दे पा रहा हूं। मेरे संगठन के अपना विचार साफ कर दिया है कि हमें वहां रहने की जरूरत नहीं है जहां हमारी इज्जत नहीं होती।'

अल्पेश ने साथ ही कहा, 'यह हमारा फैसला था और मेरी चेतना की आवाज है कि हम वहां नहीं रहना चाहते। हम अपने लोगों के लिए काम करना चाहते हैं। देखिये और इंतजार कीजिए 15 से ज्यादा विधायक कांग्रेस छोड़ रहे हैं। सभी परेशान हैं। आधे से ज्यादा विधायक हताश हैं।'

बता दें कि अल्पेश और नितिन पटेल के बीच करीब आधा घंटा तक चली। इससे पहले कांग्रेस नेताओं ने विधानसभा अध्यक्ष राजेंद्र त्रिवेदी से भेंट कर अल्पेश ठाकोर की विधानसभा सदस्यता रद्द करने की मांग की थी।

बता दें अल्पेश राधनपुर से कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़े और जीते थे। उन्होंने कांग्रेस से इस्तीफा तो दे दिया है लेकिन विधायक पद पर अभी भी बने हुए हैं। उनका कहना है कि क्षेत्र की जनता ने उन्हें चुना है। जब तक जनता चाहेगी वे पद पर बने रहेंगे।