विकास कार्यों का भाजपा विधायक डा. नीरज बोरा ने औचक निरीक्षण किया

विकास कार्यों का भाजपा विधायक डा. नीरज बोरा ने औचक निरीक्षण किया

लखनऊ: लखनऊ उत्तर विधानसभा के विभिन्न वार्डों में डूडा द्वारा कराये गये विकास कार्यों का भाजपा विधायक डा. नीरज बोरा ने औचक निरीक्षण किया। कमियां मिलने पर उन्हें सुधारने के निर्देश दिये। डा. बोरा ने कहा कि निर्माण कार्य मानक को ध्यान में रखते हुये कराये जाएं।

विधायक डा. नीरज बोरा ने मंगलवार को नगर निगम के अधिशासी अभियन्ता मनीष अवस्थी एवं अवर अभियन्ता विनोद पाठक के साथ लाखों की लागत से बनाए गये इंटरलाकिंग निर्माण कार्य का औचक निरीक्षण किया। फैजुल्लागंज प्रथम वार्ड अन्तर्गत महर्षि नगर में जय श्री बाला जी कन्स्ट्रक्शन फर्म द्वारा कराये जा रहे इंटरलाकिंग कार्य मानक के अनुरूप न होता देख डा. बोरा बिफर पड़े। उन्होंने अधिशासी अभियन्ता से नराजगी जाहिर करते हुये पुनः इस मार्ग के निर्माण की बात कही। मानक के अनुरूप कार्य न होने पर संबंधित ठेकेदार के फर्म पर कार्यवाही को कहा।

वहीं जानकीपुरम द्वितीय वार्ड अन्तर्गत छुइयापुरवा गांव में कराये गये इंटरलाकिंग कार्य का भी निरीक्षण किया। इस दौरान थोडी बहुत कमियां दिखने पर उसे सुधारने के निर्देश दिये।

जल्द होगा पार्क का सौन्दर्यीकरण- निरीक्षण के दौरान के जानकीपुरम द्वितीय वार्ड अन्तर्गत सेक्टर जी स्थित एक पार्क अत्यन्त ही जर्जर अवस्था में दिखा। विधायक डा. नीरज बोरा ने मौके पर मौजूद नगर निगम के अधिशासी अभियन्ता मनीष अवस्थी को उक्त पार्क के तत्काल सौन्दर्यीकरण हेतु निर्देशित किया। वहीं अधिशासी अभियन्ता द्वारा जल्द ही प्रस्ताव तैयार कर सौन्दर्यीकरण की बात कही गयी।

नवनिर्मित नाले की लैब टेस्टिंग की मांग- विधायक डा. नीरज बोरा ने जलज त्रिपाठी फर्म द्वारा जानकीपुरम द्वितीय वार्ड अन्तर्गत सहारा स्टेट से छुइयापुरवा की ओर जाने वाले बनाये गये नाले का भी औचक निरीक्षण किया। मानक के अनुरूप कार्य न देख डा. बोरा ने मौजूद अधिकारियों से लैब टेस्टिंग की मांग की।

Lucknow, Uttar Pradesh, India