अधिकारी सकारात्मक सोच एवं निष्पक्ष भाव से जनता की सेवा करें: CM योगी

अधिकारी सकारात्मक सोच एवं निष्पक्ष भाव से जनता की सेवा करें: CM योगी

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से आज यहां लोक भवन में प्रांतीय सिविल सेवा (पी0सी0एस0) संवर्ग से भारतीय प्रशासनिक सेवा (आई0ए0एस0) संवर्ग में प्रोन्नत अधिकारियों के एक प्रतिनिधिमण्डल ने भेंट की। मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को सम्बोधित करते हुए कहा कि उन्हें सकारात्मक सोच एवं निष्पक्ष भाव से जनता की सेवा करनी होगी। गरीब, कमजोर तथा वंचित वर्गों के हितों के प्रति सचेत व संवेदनशील रहना होगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि कार्यहित में किसी प्रकरण का लम्बित रहना उचित नहीं होता। त्वरित निर्णय पर बल देते हुए उन्होंने कहा कि मामलों का निस्तारण पारदर्शी तथा समयबद्ध ढंग से किया जाना चाहिए।

मुख्यमंत्री ने कहा कि उत्तर प्रदेश जैसे विशाल और विविधतापूर्ण राज्य में अधिकारियों को अपनी क्षमता व दक्षता दिखाने का अवसर मिला है। इसलिए उन्हें सेवा में आने वाली चुनौतियों का सामना करते हुए बगैर किसी भेदभाव, दबाव व पक्षपात के कार्य करके एक कर्तव्यनिष्ठ अधिकारी के रूप में अपनी पहचान बनानी चाहिए। भारतीय प्रशासनिक सेवा के नवप्रोन्नत अधिकारियों के उज्ज्वल भविष्य की कामना करते हुए उन्होंने कहा कि इस संवर्ग के माध्यम से जनता की सेवा करने का अवसर कम लोगों को ही प्राप्त होता है। उन्होंने भरोसा जताया कि नवप्रोन्नत आई0ए0एस0 अधिकारी जनसंवाद के आधार पर कार्य करते हुए प्रदेश के विकास में महत्वपूर्ण योगदान देंगे।

मुख्यमंत्री से भेंट करने वाले प्रोन्नत आई0ए0एस0 अधिकारियों के प्रतिनिधिमण्डल में श्री जितेन्द्र प्रताप सिंह, श्री शुभ्रान्त शुक्ला, सुश्री अनीता वर्मा, श्री विजय कुमार सिंह, श्री राकेश वर्मा, सुश्री वन्दना वर्मा आदि सम्मिलित थे।

Lucknow, Uttar Pradesh, India