लंदन: बांग्‍लादेश के विकेटकीपर मुश्फिकुर रहीम से बुधवार को न्‍यूजीलैंड के खिलाफ एक बहुत बड़ी चूक हुई, जिसका खामियाजा उनकी टीम को हार झेलकर भुगतना पड़ा। रहीम ने न्‍यूजीलैंड के कप्‍तान केन विलियमसन को जीवनदान दिया और उनके आसान रनआउट का मौका गंवा दिया। बता दें कि बांग्‍लादेश ने बुधवार को केनिंगटन ओवल में पहले बल्‍लेबाजी की और पूरी टीम 49.2 ओवर में 244 रन पर सिमट गई। जवाब में न्‍यूजीलैंड ने 17 गेंदें शेष रहते 8 विकेट खोकर लक्ष्‍य हासिल कर लिया। माना जा रहा है कि मुश्फिकुर रहीम ने जो रनआउट का मौका गंवाया, वह बांग्‍लादेश टीम को सबसे ज्‍यादा भारी पड़ा।

यह घटना न्‍यूजीलैंड की पारी के 12वें ओवर की दूसरी गेंद की है जब न्‍यूजीलैंड के कप्‍तान केन विलियमसन ने रॉस टेलर के शॉट पर एक रन लेने का प्रयास किया। शाकिब अल हसन की गेंद पर टेलर ने लांग ऑन की दिशा में शॉट खेला और एक रन लेने के लिए दौड़ पड़े। लांग ऑन पर मुस्‍तैद तमीम इकबाल ने दमदार थ्रो रहीम की तरफ दिया। बांग्‍लादेशी विकेटकीपर से गेंद कलेक्‍ट करने में चूक हो गई। उन्‍होंने ग्‍लव्‍स में गेंद पकड़ने से पहले ही हाथों से स्‍टंप हिला दिए। थर्ड अंपायर ने रीप्‍ले के बाद विलियमसन के पक्ष में फैसला सुनाया और बांग्‍लादेश को करारा झटका लगा।

इस घटना के बाद तमीम इकबाल गुस्‍से से भर गए और उन्‍होंने विकेटकीपर रहीम को खरीखोटी सुनाई। मुश्फिकुर रहीम की यह गलती बांग्‍लादेश को बहुत भारी पड़ी और वह मैच गंवा बैठी। न्‍यूजीलैंड के कप्‍तान केन विलियमसन ने 72 गेंदों में 40 रन की पारी खेली। वहीं मैन ऑफ द मैच रॉस टेलर ने 82 रन की पारी खेली और न्‍यूजीलैंड की टीम दो विकेट से मैच जीतने में कामयाब रही। ऐसा कहा जा रहा है कि अगर विलियमसन रनआउट हो जाते तो बांग्‍लादेश मैच में वापसी करके लगातार दूसरी जीत हासिल करने में कामयाब हो जाता।

मुश्फिकुर रहीम की इस गलती के बचाव में बांग्‍लादेश के कप्‍तान मशरफे मुर्तजा उतरे। उन्‍होंने कहा, 'मुझे नहीं लगता कि हमें मुश्फिकुर पर भड़कने की जरूरत है। उन्‍होंने विलियमसन को आउट करने की कड़ी मेहनत की थी। वह थ्रो सटीक था, लेकिन कीपर के रूप में यह पता करना मुश्किल है कि थ्रो सीधा है या नहीं। अचानक ही उनकी बांह स्‍टंप पर लग गई, लेकिन ऐसा होता है। मुश्फिकुर पेशेवर खिलाड़ी हैं। उन्‍हें पता है कि इसे कैसे संभालना है। यह ऐसा नहीं कि मुश्फिकुर की जिंदगी की यह पहली गलती है। हर खिलाड़ी से गलती होती है।'