नई दिल्ली: जिमी नीशम (5 विकेट) और लॉकी फर्ग्युसन (4 विकेट) की घातक गेंदबाजी के बाद कप्तान केन विलियमसन (नाबाद 79) की शानदार पारी की बदौलत न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम ने टॉन्टन के कूपर एसोसिएट्स काउंटी ग्राउंड में खेले गए आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 के 13वें मुकाबले में अफगानिस्तान को 7 विकेट से हरा दिया।

न्यूजीलैंड की इस वर्ल्ड कप में यह लगातार तीसरी जीत है और वह 6 अंकों के साथ प्वाइंट्स टेबल में नंबर एक पर बरकरार है। वहीं अफगानिस्तान की तीन मैचों में यह लगातार तीसरी हार है और वह अंक तालिका में सबसे नीचे मौजूद है।

इस मैच में न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया और उसके गेंदबाजों ने अफगानिस्तान को 41.1 ओवर में 172 रनों पर समेट दिया। 173 रनों के लक्ष्य को न्यूजीलैंड की टीम ने 32.1 ओवर में 3 विकेट गंवाकर हासिल कर लिया।

अफगानिस्तान की बल्लेबाजी जिमी नीशम के सामने ढह गई, इसके बाद लॉकी फर्ग्युसन ने टीम की कमर तोड़ दी। नीशम ने पांच, जबकि फर्ग्युसन ने चार विकेट अपने नाम किए। इसके अलावा कोलिन डि ग्रैंडहोम को एक सफलता मिली।

अफगानिस्तान के लिए हशमतुल्लाह शाहिदी ने सबसे ज्यादा 59 रन बनाए। इसके अलावा हजरतुल्लाह जाजई ने 34, नूर अली जादरान ने 31 और अफताब आलम ने 14 रनों का योगदान दिया। अफगानिस्तान टीम के बल्लेबाजों को दो बार बारिश ने भी परेशान किया और उनका लय तोड़ दिया।

173 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए न्यूजीलैंड की ओर से कप्तान केन विलियमसन ने 99 गेंदों में 9 चौके की मदद से नाबाद 79 रनों की पारी खेली। इसके अलावा रॉस टेलर ने 52 गेंदों में 6 चौके और एक छक्के की मदद से 48 रनों का योगदान दिया। वहीं कोलिन मुनरो ने 22 रन और टॉम लैथम ने नाबाद 13 रन बनाए। अफगानिस्तान की ओर से अफताब आलम को दो सफलता मिली।