100 करोड़ी क्लब के सुल्तान हैं सलमान

100 करोड़ी क्लब के सुल्तान हैं सलमान

तीन दिन में 100 करोड़ के करीब पहंची 'भारत'

नई दिल्ली: बॉलीवुड के दबंग कहे जाने वाले सलमान खान ने एक बार फ‍िर साबित कर दिया कि उनका कोई मुकाबला नहीं है। ईद के मौके पर पांच जून को उनकी फ‍िल्‍म भारत रिलीज हुई और रिलीज के साथ ही यह छा गई। ईद और सलमान कॉम्‍बो ने बॉक्‍स ऑफ‍िस पर ऐसा गदर मचाया कि पहले दिन इस फ‍िल्‍म ने 42.30 करोड़ की कमाई कर ली। यह फ‍िल्‍म ना केवल साल 2019 की सबसे बड़ी ओपनर फ‍िल्‍म बनी, बल्‍कि सलमान खान के करियर की भी बड़ी ओपनर फ‍िल्‍म रही।

फ‍िल्‍म भारत ने तीन द‍िन में 100 करोड़ कमाई का आंकड़ा छू ल‍िया है। दूसरे दिन इस फ‍िल्‍म ने 31 करोड़ और तीसरे दिन 22.20 करोड़ की कमाई की है। इस हिसाब से भारत की कुल कमाई 95.50 करोड़ पहुंच गई है। भारत सलमान खान के कर‍ियर की सबसे बड़ी फ‍िल्‍म बनी। सलमान खान भारत फ‍िल्‍म की इस सफलता से बेहद खुश हैं।

सलमान की भारत को लेकर दर्शकों में जबरदस्त क्रेज है। फिल्म में सलमान के अपोजिट कटरीना कैफ नजर आई हैं। इनके अलावा दिशा पाटनी, सुनील ग्रोवर, जैकी श्रॉफ जैसे सितारे भी फिल्म में अहम रोल में हैं। फिल्म में 1947 से 2010 तक की कहानी दिखाई गई है, जिसमें सलमान के 5 अलग-अलग रूप देखने को मिलेंगे। इसमें सलमान ने उम्रदराज शख्स का किरदार भी निभाया है।

भारत ने पहले दिन 42.30 करोड़ की कमाई की। यह कमाई सलमान खान की फ‍िल्‍म प्रेम रतन धन पायो (40.35 करोड़), सुल्‍तान (36.54 करोड़) और टाइगर जिंदा है (34.10 करोड़) की पहले दिन की कमाई से कहीं ज्‍यादा है।

बुधवार के दिन रिलीज हुई भारत रोज नए कीर्त‍िमान बना रही है। उम्‍मीद की जा रही है कि शनिवार और रविवार को यह फ‍िल्‍म नए रिकॉर्ड कायम करेगी। फ‍िल्‍म बिजनेस के जानकारों की मानें तो शनिवार और रविवार को यह फ‍िल्‍म 30-30 करोड़ से ज्‍यादा का बिजनेस कर सकती है।

भारत के 100 करोड़ी होने पर सलमान खान के नाम एक और कीर्तमान दर्ज हो गया है। सलमान खान 100 करोड़ क्‍लब में सबसे ज्‍यादा फ‍िल्‍मों वाले अभिनेता बन गए हैं। 100 करोड़ प्‍लस क्‍लब में उनकी 14 फ‍िल्‍में हो गई हैं।