नई दिल्ली: विश्व के नंबर चार ऑस्ट्रिया के खिलाड़ी डोमिनिक थिएम ने फ्रेंच ओपन के पुरुष सेमीफाइनल में नंबर एक खिलाड़ी नोवाक जोकोविच को हराकर फाइनल में जगह बना ली है। डोमिनिक थिएम ने ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट में नोवाक जोकोविच की 26 मैचों की जीत की लय को तोड़ते हुए चार घंटे 13 मिनट तक चले मुकाबले में 6-2, 3-6, 7-5, 5-7, 7-5 से जीत दर्ज की और फाइनल में प्रवेश किया।

डोमिनिक थिएम का सामना रविवार को होने वाले फाइनल मुकाबले में विश्व नंबर दो स्विट्जरलैंड के स्टार टेनिस खिलाड़ी राफेल नडाल से होगा। पिछले साल भी इन दोनों खिलाड़ियों के बीच ही फाइनल मुकाबला खेला गया था जिसमें नडाल ने बाजी मारी थी। 11 बार फ्रेंच ओपन का खिताब अपने नाम करने वाले नडाल ने पहले सेमीफाइनल में नंबर तीन खिलाड़ी रोजर फेडरर को 6-3, 6-4, 6-2 से मात देकर फाइनल में प्रवेश किया था।

डोमिनिक थिएम और नोवाक जोकोविच के बीच यह मुकाला दो दिनों तक चला। दोनों खिलाड़ियों को बीच सेमीफाइनल मैच शुक्रवार को शुरू हुआ था, लेकिन पहले दिन बारिश के कारण इसे रोकना पड़ा था। शुक्रवार को दूसरे सेमीफाइनल में खेल रोके जाने तक जोकोविच और थिएम दोनों ही एक-एक सेट जीत चुके थे। पहला सेट थीम ने 6-2 से जीता, जबकि दूसरे में जोकोविच ने 6-3 से बाजी मारी।

तीसरे सेट में थिएम 3-1 से आगे चल रहे थे तभी बारिश आ गई और मैच रोकना पड़ा। इसके बाद मुकाबला फिर शनिवार को शुरू हुआ और पहले गेम से ही दोनों खिलाड़ियों के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिली। पहले सेट में जोकोविच की शुरुआत अच्छी रही, लेकिन थिएम ने जल्द ही अपने खेल को बेहतर किया और बढ़त बना ली।