मलिंगा भी लौटेंगे श्रीलंका !

मलिंगा भी लौटेंगे श्रीलंका !

नई दिल्ली: आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 में चोट ने कई टीमों को परेशान किया हुआ है. साउथ अफ्रीका के बाद टीम इंडिया को भी चोट के चलते अपने अहम खिलाड़ी शिखर धवन को तीन हफ्ते के लिए खोना पड़ा है. अब खबर सामने आई है कि श्रीलंका के तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा भी इंग्लैंड से वापस अपने वतन लौट रहे हैं.

दरअसल लसिथ मलिंगा की सास का निधन हो गया है जिसके चलते उन्हें श्रीलका लौटना पड़ रहा है. मलिंगा को गुरुवार को श्रीलंका पहुंचना है जहां उनकी सास कांती परेरा का अंतिम संस्कार किया जाएगा. मलिंगा बांग्लादेश के खिलाफ मुकाबले के बाद वापस श्रीलंका लौटेंगे. श्रीलंकाई टीम सूत्रों के मुताबिक लसित मलिंगा अगले मैच तक वापस लौट आएंगे. श्रीलंका को अगला मुकाबला ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शनिवार को खेलना है.

मौजूदा श्रीलंकाई टीम में लसिथ मलिंगा की अहमियत काफी ज्यादा है, वो टीम के सबसे अनुभवी खिलाड़ी हैं. मलिंगा ने अफगानिस्तान के खिलाफ टीम को अहम जीत दिलाई थी. मलिंगा ने मैच में 39 रन देकर 3 विकेट लिए थे. हालांकि इस मैच में जीत हासिल करने के बाद उसका मैच धुल गया. ब्रिस्टल में बारिश के चलते पाकिस्तान के खिलाफ श्रीलंका को 1-1 अंक बांटना पड़ा.

आपको बता दें मंगलवार को श्रीलंका का बांग्लादेश के खिलाफ मैच भी रद्द हो गया. ब्रिस्टल में खेला जाने वाले मैच बिना एक भी गेंद फेंके बारिश के कारण रद्द कर दिया गया. इसी के साथ दोनों टीमों को एक-एक अंक साझा करना पड़ा. पिछले 13 दिन में 3 मैच रद्द हो चुके हैं. सोमवार को भी वेस्टइंडीज और साउथ अफ्रीका का मैच भी बिना गेंद फेंके रद्द हो गया था. इससे पहले किसी और वर्ल्ड कप में इतने मैच बारिश के कारण रद्द नहीं हुए थे. बांग्लादेश के खिलाफ मैच से मिले एक अंक के दम पर श्रीलंका अब चौथे स्थान पर आ गई है. 4 मैचों में उसके 4 अंक हैं. बांग्लादेश के चार मैचों में तीन अंक हैं और वो सातवें नंबर पर है.