नई दिल्ली : अफगानिस्तान के खिलाफ मैच में जीत के हीरो रहे मोहम्मद शमी की चौतरफा तारीफ हो रही है। इसी कड़ी में मास्टर-ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर का नाम भी जुड़ चुका है। सचिन शमी की गेंदबाजी से प्रभावित दिखे और कहा कि मैंने शमी को कहा था कि तुम्हारा समय आएगा, बस तुम तैयार रहो। आपको बता दें कि शमी ने अफगानिस्तान के खिलाफ आखिरी ओवर में शानदार हैट्रिक लेने के साथ-साथ चार विकेट चटकाए, जिसकी बदौलत भारतीय टीम मैच जीतने में कामयाब रही।

सचिन ने इंडिया टुडे से बात करते हुए कहा, 'मैंने शमी से कहा था कि तुम्हारा समय ज्यादा दूर नहीं है और तुम्हें मौका जल्दी मिलेगा। मैं नहीं चाहता था कि भुवी (भुवनेश्वर कुमार) घायल हो जाए, लेकिन मैंने उससे कहा था कि तुम बस तैयार रहो। दुर्भाग्य से भुवनेश्वर के चोट लग गई, जिस कारण शमी को मैदान पर उतरने का मौका मिला। शमी ने अच्छी गेंदबाजी की और पहली गेंद से वो 90 मील प्रति घंटे की स्पीड से गेंदबाजी कर रहे थे।'

विश्व कप 2019 में भारत के पहले 4 मैचों में शमी को खेलने का मौका नहीं मिला था क्योंकि टीम मैनेजमेंट ने उनसे ऊपर भुवनेश्वर कुमार को तरजीह दी थी। लेकिन, अब भुवी के चोटिल हो जाने के बाद उन्हें जब मौका मिला, तो उन्होंने उस मौके को हाथ से जाने नहीं दिया। शमी ने अफगानिस्तान के खिलाफ शानदार गेंदबाजी करते हुए 40 रन देकर 4 विकेट चटकाए, इसमें से तीन विकेट तो उन्होंने आखिरी ओवर में लेकर अपनी हैट्रिक पूरी की और टीम इंडिया को उलटफेर का शिकार होने से बचा लिया।

शमी विश्व कप में हैट्रिक लेने वाले दूसरे गेंदबाज बन गए हैं और कुल मिलाकर वो 10वें गेंदबाज हैं जिन्होंने विश्व कप के बड़े मंच पर हैट्रिक पूरी की है। अब भारतीय टीम की अगली भिड़ंत वेस्टइंडीज से होनी है। दोनों टीमों के बीच ये मुकाबला 27 जून को खेला जाना है।