लोकसभा में कांग्रेस नेता का पीएम मोदी पर हमला

नई दिल्ली: लोकसभा में कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने पीएम मोदी पर हमला बोला है। उन्होंने कहा कि क्या आपने 2 जी और कोयला आवंटन घोटाले में किसी को पकड़ा? क्या आपने सोनिया गांधी और राहुल गांधी को सलाखों के पीछे भेजा? आप उन्हें चोर-चोर कहते हुए सत्ता में आ गए, फिर वो कैसे संसद में बैठे हुए हैं?

लोकसभा में धन्यवाद प्रस्ताव पर कांग्रेस के सांसद अधीर रंजन चौधरी ने भारतीय जनता पार्टी पर आरोप लगाया कि राष्ट्रपति के अभिभाषण का कंटेंट सत्ताधारी दल ने तैयार करवाया। साथ ही साथ कहा कि नरेंद्र मोदी की तुलना स्वामी विवेकानंद का नरेंद्र नाम होने की वजह से नहीं की जा सकती। उन्होंने उदाहरण देते हुए कहा कि जैसे मां गंगा और गंदी नाली की तुलना नहीं की जा सकती।

गौरतलब है कि संसद का बजट सत्र चल रहा है। संसद में आज राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के अभिभाषण पर चर्चा की गई।इस सप्ताह संसद के दोनों सदनों में तीन तलाक पर रोक का प्रावधान करने वाले मुस्लिम महिला विवाद अधिकार संरक्षण विधेयक पर चर्चा होगी जो संसद से पारित होने के बाद अध्यादेश का स्थान लेगा।

17वीं लोकसभा के गठन के बाद नरेंद्र मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल का यह पहला विधेयक है। केंद्रीय कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ने लोकसभा में भारी हंगामे के बीच यह विधेयक पेश किया था।