खरसावां: झारखंड के खरसावां जिला में मानवता फिर शर्मसार हुई है. यहां के खरसवां में चोरी के शक में भीड़ ने मुस्लिम युवक तबरेज अंसारी पर जमकर हमला किया. भीड़ ने पुलिस को सौंपने के पहले युवक की 18 घंटे से अधिक समय तक पिटाई की.

इस मामले के कई वीडियो सामने आ रहे हैं. वीडियो में साफ दिख रहा है कि लोग बेरहमी के साथ युवक की पिटाई कर रहे हैं. शनिवार को तबरेज को अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां उसकी इलाज के दौरान मौत हो गई.

वहीं, इस मामले में रघुवर सरकार ने बड़ी कार्रवाई की है. इस मामले में सरायकेला थाने के तत्कालीन थाना प्रभारी और सिनी ओपी प्रभारी को भी सस्पेंड किया गया है. इस मामले की जांच के लिए एसआईटी की टीम का गठन किया गया है.

यह मामला दरअसल 17 जून का मामला है. युवक की जमशेदपुर अस्पताल में मौत हो गई. हालांकि परिजनों ने युवक के जीवित होने और पिटाई की वजह से कोमा में जाने का आरोप लगाया. इसे लेकर जमकर बवाल भी काटा. परिजनों का आरोप है कि चोरी के शक में उसे बेरहमी से पीटा गया.

वहीं, मॉब लिंचिंग से जुड़ी एक और जानकारी सामने आई है कि एक बाइक पर सवार तीन युवक जमशेदपुर के आजादनगर से वापस गांव लौट रहे थे, इसी बीच सरायकेला थाना अंतर्गत धातकीडीह गांव के ग्रामीणों ने तीनों को चोर के शक में धर दबोचा, हालांकि दो अन्य युवक तो भागने में सफल रहे, लेकिन मृतक तबरेज उर्फ सोनू को ग्रामीणों ने बिजली के खंभे से बांधकर पूरी रात पिटाई की.

परिजनों ने उस खौफनाक मंजर का एक वीडियो क्लिप जारी करते हुए मृतक से कौम पूछकर जबरन जय श्री राम और जय बजरंगबली का नारा लगवाने का आरोप लगाया है.