हैदराबाद: कांग्रेसी नेता एम वीरप्पा मोइली ने शुक्रवार को कहा कि राहुल गांधी के पार्टी अध्यक्ष पद पर बने रहने की एक प्रतिशत भी संभावना नहीं है.दरअसल, राहुल गांधी ने फिर से कहा है कि वह अध्यक्ष पद से इस्तीफे के अपने फैसले से पीछे नहीं हटेंगे.

इस संबंध में पूछे जाने पर मोइली ने कहा कि कांग्रेस कार्य समिति (सीडब्ल्यूसी) इस मामले पर गौर करेगी. पूर्व केन्द्रीय मंत्री ने कहा, ‘कुछ भी हो सकता है.’ मोइली कांग्रस नीत पूर्ववर्ती यूपीए सरकार में विधि एवं न्याय, पेट्रोलियम एवं प्राकृतिक गैस और कारपोरेट मामलों के मंत्रालयों की जिम्मेदार संभाल चुके हैं.

उन्होंने कहा, ‘आज, मुझे नहीं लगता कि उनके (गांधी के) फिर से जिम्मेदारी संभालने की एक प्रतिशत भी (संभावना) नहीं लगती. किसी अन्य नाम पर विचार करने से पहले सीडब्ल्यूसी निश्चित रूप से बैठक करेगी. जब तक सीडब्ल्यूसी उनका इस्तीफा स्वीकार नहीं करती, अटकलें और उनके बयान चलते रहेंगे.’

मोइली ने कुछ कांग्रेसी नेताओं की उस अपील पर टिप्पणी से इंकार कर दिया जिसमें गांधी से बहन प्रियंका को अध्यक्ष बनाने का अनुरोध किया गया था. उन्होंने कहा, ‘मैं इंतजार करूंगा कि सीडब्ल्यूसी आगे कोई उचित कदम उठाए.’ लोकसभा चुनावों में करारी हार के बीच, मोइली ने पिछले सप्ताह कहा था कि कांग्रेस को ‘बड़ी सर्जरी’ की जरूरत है.