लखनऊ: कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव और पूर्वी यूपी प्रभारी प्रियंका गांधी ने ट्वीट कर यूपी में बढ़ते अपराध पर निशाना साधा है. उन्होंने 'हाथ कंगन को आरसी क्या पढ़े लिखे को फारसी क्या' मुहावरा लिख यूपी सरकार पर तंज कसा है. दरअसल, मंगलवार को मुज़फ्फरनगर में पुलिस पर फायरिंग कर गैंगस्टर को छुड़ा ले जाने वाली घटना का ज़िक्र करते हुए उन्होंने यह ट्वीट किया है.

यूपी में अपराधियों के कारनामों को चरम पर बताया. उन्होंने यह भी लिखा है कि जनता पूछ रही है सवाल, ऐसा क्यों हो रहा है? गौरतलब है कि चंद रोज़ पहले प्रियंका के ट्वीट का यूपी पुलिस ने जवाब देते हुए अपराध कम होने का आंकड़ा पेश किया था.

उधर इलाहाबाद से बीजेपी सांसद रीता बहुगुणा ने प्रियंका गांधी के ट्वीट पर जवाब देते हुए कहा कि यूपी पुलिस के डीजीपी ने प्रियंका गांधी के बढ़ते अपराध पर जवाब दिया है. यूपी अपराध पर लगाम लगाई जा रही है. नकारात्मक राजनीति करने वालों को जनता नकार चुकी है.

दरअसल, मुजफ्फरनगर में बेख़ौफ़ बदमाशों ने मंगलवार को पुलिस अभिरक्षा से अपने साथी को छुड़ा ले गए. बदमाशों ने पुलिसकर्मियों की आंखों में मिर्ची पाउडर फेंककर ताबड़तोड़ फायरिंग करते हुए पेशी पर आए कुख्यात अपराधी रोहित को भगा ले गए. बदमाशों द्वारा की गई फायरिंग में सब इंस्पेक्टर विजय सिंह गोली लगने से घायल हो गए. उन्हें गंभीर हालत में मेरठ रेफर किया गया, जहां उनकी स्थिति चिंताजनक बनी हुई है.

दरअसल जानसठ कोतवाली क्षेत्र के गांव सालारपुर में एक होटल पर पुलिसकर्मी भोजन कर रहे थे, तभी कार सवार चार पांच बदमाश पहुंचे और पुलिसकर्मियों के आंखों में मिर्ची पाउडर डाल दिया और फायरिंग शुरू कर दी. जवाब में पुलिस ने भी गोलियां चलाईं, लेकिन वे अपराधी रोहित को अपने साथ ले जाने में सफल हुए.