पटना: राहुल गांधी के कांग्रेस अध्यक्ष पद से इस्तीफा के बाद राष्ट्रीय जनता दल (RJD) नेता तेजस्‍वी यादव ने बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष के पद से इस्‍तीफे की पेशकश की है। हालांकि, तेजस्वी के इस पेशकश को आरजेडी विधायक दल ने इसे सिरे से खारिज कर दिया।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक RJD विधायक भाई वीरेंद्र ने कहा कि 28 जून को ही तेजस्वी यादव ने नेता प्रतिपक्ष के पद से इस्तीफा देने की पेशकश की थी। जिसपर आरजेडी विधायकों ने विरोध कर इस्तीफे को अस्वीकार किया।

मालूम हो कि लोकसभा चुनाव के बाद से अपने इस्तीफे को लेकर एक महीने से बनी असमंजस की स्थिति पर पूर्णविराम लगाते हुए राहुल गांधी ने त्यागपत्र की औपचारिक घोषणा कर दी। उन्होंने कहा कि पार्टी के ‘भविष्य के विकास’ के लिए उन्होंने यह कदम उठाया है।

चुनावी हार की नैतिक जिम्मेदारी लेते हुए गांधी ने कांग्रेस कार्य समिति (सीडब्ल्यूसी) को यह सुझाव भी दिया कि नया अध्यक्ष चुनने के लिए एक समूह गठित किया जाए क्योंकि उनके लिए यह उपयुक्त नहीं है कि वह इस प्रक्रिया में शामिल हों। इस बीच, सूत्रों का कहना है कि सीडब्ल्यूसी की ओर से इस्तीफा स्वीकार किए जाने और नए अध्यक्ष चुने जाने तक गांधी पद पर बने रहेंगे।