कर्नाटक का नाटक: मुंबई मेंके शिवकुमार, बेंगलुरु में गुलाम नबी आजाद पुलिस हिरासत में

कर्नाटक का नाटक: मुंबई मेंके शिवकुमार, बेंगलुरु में गुलाम नबी आजाद पुलिस हिरासत में

नई दिल्ली: मंगलवार मध्यरात्रि को पवई के एक लग्जरी होटल में ठहरे हुए 12 में से 10 विधायकों ने मुंबई पुलिस को पत्र लिखकर अपनी जान को खतरा बताया था।

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद सहित कांग्रेस नेताओं को बेंगलुरु में राजभवन के पास विरोध प्रदर्शन करने के दौरान पुलिस ने हिरासत में लिया है। इधर मुंबई के होटल में रुके हुए कांग्रेस-जेडीएस के बागी विधायकों से मिलने से मना करने के बाद होटल के बाहर बैठे कर्नाटक के मंत्री डीके शिवकुमार को मुंबई पुलिस ने हिरासत में लिया है। इलाके में धारा 144 लगाई गई है। गुलाम नबी आजाद और बीके हरिप्रसाद 9 जुलाई को कर्नाटक गये थे।

मुंबई पुलिस ने बुधवार को उस होटल के समीप निषेधाज्ञा लगा दी जहां कर्नाटक के कांग्रेस और जद(एस) के बागी विधायक ठहरे हुए हैं। इससे पहले कांग्रेस नेता और कर्नाटक के मंत्री डी के शिवकुमार को पवई इलाके के रिनेसन्स होटल में प्रवेश करने से रोक दिया गया।

लग्जरी होटल के बाहर सुरक्षाकर्मी, कैमरा क्रू, मीडियाकर्मियों और राजनीतिक समर्थकों के बीच धक्कामुक्की हुई जबकि एक अन्य समूह ने ‘‘शिवकुमार वापस जाओ’’ जैसे नारे लगाए। इन घटनाक्रमों के बीच होटल से मिले एक ईमेल में खुलासा हुआ कि कमरा बुक कराया गया था लेकिन ‘‘कुछ आपात स्थिति’’ के कारण बुकिंग रद्द कर दी गई।

मंगलवार मध्यरात्रि को पवई के एक लग्जरी होटल में ठहरे हुए 12 में से 10 विधायकों ने मुंबई पुलिस को पत्र लिखकर अपनी जान को खतरा बताया और कहा कि शिवकुमार को होटल में नही आने दिया जाए।

बागी कांग्रेस विधायकों द्वारा दाखिल याचिका की सुनवाई के दौरान सुप्रीम कोर्ट में कांग्रेस का पक्ष अभिषेक मनु सिंघवी रखेंगे।

India