1980 के दशक में उत्‍तर प्रदेश के उरई के आसपास के इलाकों में खूंखार डाकू ददुआ (शिव कुमार पटेल) का आतंक था। आसपास के इलाके में वह आतंक का पर्याय बन चुका था। लूट, डकैती और मर्डर की कई घटनाएं उसके नाम दर्ज थीं। इस डाकू को एनकाउंटर स्पेशलिस्ट के रुप में देश भर में अपनी एक अलग पहचान रखने वाले 1996 बैच के जांबाज आईपीएस और एसटीएफ के आईजी अमिताभ यश ने एनकाउंटर में मार गिराया था।

अब इस जाबांज आईपीएस ऑफ‍िसर की कहानी को पर्दे पर लाने की तैयारी कर रहे हैं तिग्‍मांशु धूलिया। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो ददुआ एनकाउंटर पर बनने वाली इस फ‍िल्‍म की एनाउंसमेंट फाइनल स्‍टेज पर है। खबर आ रही है कि इस फ‍िल्‍म में अमिताभ यश का रोल किंग खान शाहरुख निभाएंगे। यह शाहरुख के फैंस के ल‍िए खुशखबरी है।

उत्‍तर प्रदेश के उरई और उसके आस-पास के इलाकों में उन दिनों ददुआ का आतंक था। STF की जिस टीम ने ददुआ के आतंक को खत्म किया था, आईपीएस अमिताभ यश ने उस टीम को लीड किया था। जानकार बताते हैं कि, ददुआ को खत्म करने के लिए आईपीएस अमिताभ यश अपनी टीम के साथ जंगल में 50 किमी तक पैदल चले गए थे। जिसके बाद एक घंटे तक चली मुठभेड़ में उनकी टीम ने ददुआ को मार गिराया था।

इस फ‍िल्‍म शाहरुख (अमिताभ यश) का साथ एक और अभिनेता देगा। इस फ‍िल्‍म में दूसरा मुख्‍य किरदार पुलिस अधिकारी दलजीत चौधरी का भी होगा जिनसे अमिताभ यश ने इस एनकाउंटर के लिए बारीकियां सीखने में मदद ली।

पाठकों के मन में सवाल होगा कि इस फ‍िल्‍म में खूंखार डाकू ददुआ का रोल कौन निभाएगा। आपको बता दें कि तिग्‍मांशु धूलिया की इस फ‍िल्‍म में इरफान खान ददुआ के रोल में नजर आएंगे। फ‍िल्‍म के मेकर्स ने उन्‍हें फाइनल कर ल‍िया है। इरफान खान पान सिंह तोमर में बागी का रोल कर चुके हैं। शाहरुख खान का कंफर्मेशन होते ही फ‍िल्‍म की बाकी कास्‍ट फाइनल की जाएगी। तिग्‍मांशु धूलिया ने इस बारे में शाहरुख खान से बात की है। करीबी सूत्रों ने इस मुलाकात की पुष्टि की है।