नई दिल्ली: भाजपा के पूर्व विधायक सुरेन्द्र नाथ सिंह को शुक्रवार (19 जुलाई) मध्य प्रदेश की पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। उनकी यह गिरफ्तारी बीते दिन दिए गए विवादित बयान को लेकर की गई है। दरअसल, उन्होंने कहा था कि जो बिजली का बिल मांगने आए उसे मारो, लाइट कटे तो मंत्रालय, विधानसभा और मुख्यमंत्री निवास की बिजली काट दो। हमारी मांगें पूरी नहीं होंगी तो सड़कों पर खून बहेगा और वह रक्त कमलनाथ का होगा।

मिली जानकारी के अनुसार, बीते दिन पूर्व विधायक सुरेन्द्र सिंह ने राजधानी भोपाल में झुग्गी वासियों के साथ बिजली बिल की राशि अधिक आने को लेकर किए गए विधानसभा के घेराव के दौरान सभा को संबोधित करते हुए यह बात कही थी। सिंह अपने समर्थकों सहित विधानसभा का घेराव करने जा रहे थे, जिन्हे पुलिस ने रास्ते में ही रोक दिया था।

विधानसभा के बाहर ही काफी संख्या में पुलिस बल तैनात था। हमेशा अपनी गतिविधियों को लेकर सुर्खियों में छाए रहने वाले सुरेंद्र नाथ सिंह 2 जुलाई को नगर निगम में ताला जड़ दिया था, इसके बाद 7 जुलाई को उनके खिलाफ शासकीय कार्य में बाधा पहुंचाने का मामला दर्ज कर दिया गया था। इसके बाद गुरुवार को उन्होंने झुग्गी वासियों के बिजली बिल अधिक आने के विरोध स्वरूप विधानसभा के घेराव की चेतावनी दी थी। इस दौरान खुले मंच से वे सरकार को चुनौती देते भी नजर आए थे।

सभा में सरकार, प्रशासन, नगर निगम और बिजली विभाग को धमकी देते हुए कहा था कि कोई बिजली का बिल देने आये तो उन्हें मारो। लाइट जाए तो मंत्रालय विधानसभा मुख्यमंत्री निवास की लाइट काट दो।