पुणे: महाराष्ट्र में पुणे-सोलापुर राजमार्ग पर शुक्रवार देर रात एक दर्दनाक हादसा हुआ है। यहां कार के ट्रक की जबरदस्त टक्कर हुई जिसकी वजह से कार में सवार 9 छात्रों की जान चले गई। यह हादसा कदमवक बस्ती के नजदीक रात करीब डेढ़ बजे हुआ। हादसे की वजह ड्राइवर का कार पर नियंत्रण खो जाना बताया जा रहा है। कार में सवार लोग सोलापुर की तरफ जा रहे थे और इसी दौरान पुणे से आ रहे ट्रक के साथ कार की टक्कर हो गई।

एक पुलिस अधिकारी ने बताया ‘इस हादसे में जान गंवाने वाले लोग पुणे जिले के यावत के निवासी थे। उनकी उम्र 19-23 वर्ष के बीच थी। वे रायगढ से अपने गृहनगर जा रहे थे। कार की रफ्तार बहुत तेज थी। कदम वक वस्ती के पास ड्राइवर कार पर से नियंत्रण गंवा बैठा जिसकी वजह से कारण पहले डिवाइडर से टकरायी और फिर राजमार्ग की दूसरी तरफ जाकर ट्रक से टकरा गई।’

इस हादसे में जो छात्र मारे गए हैं वो सभी सभी यावत गांव के रहने वाले थे, उनके नाम हैं- अक्षय भारत वाईकर, विशाल सुभाष यादव, निखिल चंद्रकांत, नूर मोहम्मद अब्बास दय्या, परवेज अत्तार, शुभम रामदास भीसे, अक्षय चंद्रकांत घिगे, दत्ता गणेश यादव, जुबैर अजीज मुलानी। खबरों की मानें तो ये सभी छात्र रायगढ़ घूमने गए थे और वापसी के दौरान यह हादसा हुआ। सभी छात्र कॉलेज में पढ़ने वाले छात्र थे और जैसे ही यह हादसा हुआ तो आसपास अफरा तफरी मच गई।

पुलिस के मुताबिक हादसे की भेंट चढ़ी कार कुछ मिनट पहले एक टोल प्लाजा से गुजरी थी। टॉल के कर्मचारियों ने भी बताया कि कार तेज रफ्तार से जा रही थी। कार और ट्रक की भिडंत इतनी जबरदस्त थी कि कार बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गई है। और उसमें सवार सभी नौ यात्रियों की मौके पर ही मौत हो गयी।
पुलिस फिलहाल मौके पर पहुंच कर पूरी घटना की जांच कर रही है और सभी मृतकों के शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है। हादसे में एक छात्र गंभीर रूप से घायल भी हुआ था जिसे अस्पताल ले जाया गया जहां उसने दम तोड़ दिया। हादसा कितना भीषण था इसी बात से अंदाजा लगाया जा सकता है कि कार के परखच्चे उड़े गए और शवों को बड़ी मुश्किल से बाहर निकाला गया। शवों को निकालने के लिए पुलिस को काफी मशक्कत का सामना करना पड़ा। मृतक परिवारों में शोक की लहर दौड़ गई है।