कोलंबो : इंग्लैंड ने विश्व कप फाइनल में न्यूजीलैंड को हराकर खिताब जीता है, यह मैच अपनी रोमांचकता और विवादित अंपायरिंग के लिए सदियों याद किया जाएगा। इस फाइनल में अंपायरिंग का स्तर काफ़ी खराब रहा| सबसे विवादित फैसला वह रहा जब बेन स्टोक्स के बल्ले से टकराकर गेंद सीमा रेखा के पार चली गए, इस दौरान दो रन दौड़ने की वजह से श्रीलंकन अंपायर धर्मसेना ने इंग्लैंड की टीम को 6 दिए| विवाद तब बढ़ा जब पूर्व अंपायर टफल ने अंपायरिंग की गलती पकड़ी और कहा फील्ड अम्पायरों से गलती हुई है और इंग्लैंड को 6 की जगह पांच रन दिए जाने | इस मामले में खूब विवाद हुआ मगर अब धर्मसेना ने गलती स्वीकार कर ली है और एक स्पष्टीकरण जारी किया है।

श्रीलंका के "कुमार धर्म सेना" विश्व कप फाइनल में एम्पोरिंग कर रहे थे, उन्होंने एक समाचार पत्र से साक्षात्कार करते हुए कहा, "जब मैंने दोबारा टीवी पर रीप्ले देखा, तो पाया गया कि निर्णय लेने में गलती हुई थी मैं स्वीकार करता हूं लेकिन मेरे पास मैदान में टीवी रिप्ले देखने की सुविधा नहीं थी , इसलिए मुझे अपने फैसले पर कोई पछतावा नहीं है। "वह कहते हैं," मैंने अन्य अधिकारियों से परामर्श करने के बाद छह दिए । "
यह मैच को 50 ओवरों में टाई हुआ था, जिसके बाद आईसीसी ने सुपर ओवर देने का फैसला किया गया, वह भी टाई हुआ तो इंग्लैंड को ज़्यादा बॉउंड्रीज़ लगाने के कारण विजेता घोषित किया गया|