हैदराबाद: हरियाणा स्टीलर्स टीम प्रो कबड्डी लीग (पीकेएल) के सातवें सीजन के अपने पहले मुकाबले में सोमवार को यहां के गाचीबाली काम्पलेक्स स्टेडियम में पुनेरी पल्टन का सामना करेगी।

बीते सीजन में दोनों टीमों का प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा था। हरियाणा की टीम जहां 42 अंकों के साथ 12 टीमों की लीग में छठे स्थान पर रही थी वहीं पुणे की टीम जोन-ए में 52 अंकों के साथ चौथे स्थान पर रही थी।

इस साल हरियाणा स्टीलर्स ने वेटरन खिलाड़ी धर्मराज चेरालाथन को अपना कप्तान बनाया है। धर्मराज पटना पाइरेट्स के साथ दो बार खिताब जीत चुके हैं। साथ ही वह 2016 में विश्व कप जीतने वाली टीम का भी हिस्सा थे। वह निसंदेह देश में सबसे अनुभवी खिलाड़ियों ने से एक हैं।

नए सीजन के लिए हरियाणा की टीम ने भारत के महान कबड्डी खिलाड़ी राकेश कुमार को अपना कोच बनाया है। राकेश इस टीम को नई दिशा देंगे, इतना तय है क्योंकि दो बार विश्व कप जीतने वाली टीम के सदस्य के तौर पर राकेश के पास अपार अनुभव है।

राकेश ने सीजन के अपने पहले मैच से पूर्व कहा-नए सीजन को लेकर हमारे खिलाड़ी बहुत उत्सुक हैं। इन सबने नए सीजन के लिए काफी मेहनत की है और अब शानदार प्रदर्शन करते हुए हमारी टीम को चैम्पियन बनाने के लिए तैयार हैं।–

हरियाणा को पुणे की टीम के खिलाफ बीते सीजन में एक भी जीत नहीं मिल सकी थी। बीते सीजन में दोनों के बीच तीन बार भिड़ंत हुई थी लेकिन हर बार पुणे ने जीत हासिल की थी। पुणे की टीम 34-22, 45-27 औऱ 35-33 से जीती थी।

स्टीलर्स ने हालांकि सीजन-7 के लिए प्रशांत कुमार राय को फिर से अपने साथ जोड़ लिया है। राय एवं विकास कन्डोला सीजन-5 में साथ-साथ खेले थे और उनकी साझेदारी ने स्टीलर्स को डेब्यू सीजन में ही प्लेआफ में पहुंचने में मदद की थी।

दोनों रेडर्स के लिए सीजन-6 शानदार रहा था। कनडोला 172 अंकों के साथ आठवें श्रेष्ठ रेडर रहे थे जबकि राय ने यूपी योद्धा के लिए खेलते हुए कुल 144 अंक अपने खाते में डाले थे। एसे में हरियाणा की टीम यह उम्मीद कर रही है कि इसके ये दोनों रेडर इस सीजन में बेहतरीन प्रदर्शन करेंगे।

स्टीलर्स को हालांकि पुणे की टीम के स्टार खिलाड़ी नितिन तोमर से सावधान रहना होगा। तोमर पीकेएल में 53 मैचों में 377 रेड प्वाइंट जुटा चुके हैं और इस कारण उनके पास अपार अनुभव है। पल्टन के युवा रेडर मंजीत ने बीते सीजन पटना पाइरेट्स के लिए 87 अंक जुटाए थे और यह भी हरियाणा के लिए खतरा साबित हो सकते हैं।

राकेश ने कहा कि हरियाणा की टीम किसी भी टीम को मजबूत या कमजोर नहीं मानती। बकौल कोच-पुणे की टीम के सभी खिलाड़ी अच्छे हैं। इनके पास अनुभव और युवा जोश का मिश्रण है। हमारे पास भी अच्छे खिलाड़ी हैं और हम किसी को मजबूत या कमजोर नहीं मानते हुए अपना खेल खेलेंगे और सीजन का पहला मैच जीतने का प्रयास करेंगे।