नई दिल्ली: आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 में पाकिस्तान के खराब प्रदर्शन की गाज टीम के कप्तान सरफराज अहमद पर गिरनी तय है. सरफराज अहमद की अगुआई में पाकिस्तानी टीम टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में भी नहीं पहुंच सकी थी. टीम की वर्ल्ड कप से शर्मनाक विदाई के बाद सरफराज की आलोचनाओं का दौर शुरू हो गया था. खासकर भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाफ पाकिस्तान के प्रदर्शन ने उनके लिए मुश्किलें खड़ी कर दी थीं.

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड की क्रिकेट समिति अब 2 अगस्त को वर्ल्ड कप में टीम के प्रदर्शन की समीक्षा करने बैठेगी. हालांकि वर्ल्ड कप के प्रदर्शन की समीक्षा के लिए होने वाली इस अहम बैठक से पहले ही इस तरह की खबरें सामने आ रही हैं कि टीम के मुख्य कोच मिकी आर्थर अपनी जगह कायम रख सकते हैं. उन्हें अगले साल ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप तक के लिए पाकिस्तान क्रिकेट टीम का कोच बनाए रखा जा सकता है. पाकिस्तानी अखबार द डॉन की रिपोर्ट के अनुसार, चयनकर्ता एक और साल के लिए मिकी आर्थर पर भरोसा जता सकते हैं. आर्थर इस बैठक से पहले लाहौर पहुंच चुके हैं.

वहीं, रिपोर्ट में इस बात का जिक्र भी है कि 2017 में चैंपियंस ट्रॉफी जीत और टी-20 में पाकिस्तान को मिली टॉप रैंकिंग मिकी आर्थर के पक्ष में रही. ऐसे में जबकि टी-20 वर्ल्ड कप अगले साल ही होना है तो आर्थर को ही पाकिस्तान टीम का कोच बनाए रखने का फैसला किया गया है.

वर्ल्ड कप में पांचवें स्‍थान पर रहने के बाद पाकिस्तान की टेस्ट और वनडे टीम के लिए अलग-अलग कप्तान बनाए जाने को लेकर भी चर्चाएं थीं. अब माना जा रहा है कि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ऐसा ही करने जा रहा है. पीसीबी सरफराज अहमद को सीमित ओवरों के प्रारूप में कप्तान बनाए रख सकती है, जबकि टेस्ट टीम की कमान अजहर अली को सौंपना लगभग तय हो गया है. 2017 में सरफराज की अगुआई में चैंपियंस ट्रॉफी जीतने के बाद अजहर अली को पाकिस्तान के टेस्ट कप्तान के पद से हटा दिया गया था.

रिपोर्ट के अनुसार, बाबर आजम को तीनों प्रारूपों में उपकप्तान बनाया जा सकता है, ताकि उन्हें भविष्य के लिए तैयार किया जा सके.