भारत के खिलाफ वेस्टइंडीज टेस्ट टीम का ऐलान

भारत के खिलाफ वेस्टइंडीज टेस्ट टीम का ऐलान

नई दिल्ली : वेस्टइंडीज ने शनिवार को भारत के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट श्रृंखला के लिए अपनी 13 सदस्यीय टीम की घोषणा कर दी है। विंडीज बोर्ड ने 26 वर्षीय ऑफ स्पिन ऑलराउंडर रहकीम कॉर्नवाल को टीम में शामिल किया है। कॉर्नवाल भारत के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में पदार्पण करते हुए नजर आ सकते हैं। वहीं, भारत के खिलाफ वनडे सीरीज खेल रहे अनुभवी क्रिस गेल को टेस्ट टीम से बाहर रखा गया है।

वेस्टइंडीज चैंपियनशिप और वेस्ट इंडीज 'ए' में लेवर्ड आइलैंड्स हरिकेन्स के लिए अपने शानदार प्रदर्शन की बदौलत कॉर्नवाल टेस्ट में चयनकर्ताओं को लुभाने में सफल रहे हैं। उन्होंने 55 प्रथम श्रेणी मैचों में 23.90 की औसत से 260 विकेट हासिल किए हैं, जबकि 24 की औसत के साथ बल्लेबाजी करते हुए एक शतक और 13 अर्धशतक लगाए हैं। भारत के खिलाफ टेस्ट टीम का ऐलान करते हुए अंतरिम चयन पैनल के प्रमुख रॉबर्ट हेन्स ने कहा, 'रहकीम लंबे समय से लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं और मैच विजेता साबित हुए हैं, इसलिए हम मानते हैं कि टेस्ट टीम में उनको शामिल करने के ये सही समय है।'

हालांकि, चयनकर्ताओं ने गेल को 13 सदस्यीय टीम से बाहर कर दिया गया है। इस दिग्गज क्रिकेटर ने आईसीसी विश्व कप 2019 के दौरान ये संकेत दे दिया था कि वह खेल के सबसे लंबे प्रारूप से संन्यास लेने से पहले एक आखिरी टेस्ट मैच खेलना चाहते थे। लेकिन चयनकर्ताओं ने गेल को दरकिनार करते हुए भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज से उन्हें बाहर रखा है।

भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए वेस्टइंडीज की टीम: जेसन होल्डर (कप्तान), क्रेग ब्रैथवेट, डेरेन ब्रावो, शमर ब्रूक्स, जॉन कैम्पबेल, रोस्टन चेस, रहकीम कॉर्नवाल, शेन डिक्रिच, शेनन गेब्रियल, शिमरॉन हेटमायर, शाई होप, कीमो पॉल, केमर रोच।