दिग्विजय बोले, अनुच्छेद 370 पर केंद्र के फैसले से समस्याएं और बढ़ेंगी

दिग्विजय बोले, अनुच्छेद 370 पर केंद्र के फैसले से समस्याएं और बढ़ेंगी

नई दिल्ली। अनुच्छेद 370 हटने के बाद कांग्रेस के नेताओं की बौखलाहट बढ़ गई है। कांग्रेस का कहना है कि एनडीए सरकार का फैसला अदूरदर्शी कदम है और उसका खामियाजा उठाना पड़ेगा। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह का कहना है कि जिस तरह से जम्मू-कश्मीर के लोगों को विश्वास में लिए बगैर यह कदम उठाया गया वो आत्मघाती होगा।

दिग्विजय सिंह का कहना है कि चीन एक तरफ है तो दूसरी तरफ पाकिस्तान है। भारत सरकार के इस फैसले की वजह से समस्याएं और बढ़ेंगी। सरकार ये कह रही है कि घाटी में हालात सामान्य हैं। लेकिन कुछ मीडिया रिपोर्ट्स को देखें तो हालात कुछ और ही हैं। वो कहते हैं कि सरकारों को फैसला लेने का अधिकार है। लेकिन ये देखना होगा जनभावना पर उसका किस हद तक असर पड़ेगा।

कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी ने मंगलवार को सोनभद्र में कहा था कि जिस तरह से 370 को हटाया गया वो गलत था। संवैधानिक व्यवस्था का पालन नहीं किया गया। केंद्र सरकार ने सिर्फ अपने एजेंडे को पूरा करने के लिए कश्मीर में हालात असामान्य कर दिए हैं। जम्मू-कश्मीर के लोगों के दिल और दिमाग में क्या चल रहा है कम से कम उसका सम्मान करना चाहिए था।

ये बात अलग है कि जम्मू-कश्मीर के प्रिंसिपल सेक्रेटरी ने कहा था कि पिछले एक हफ्ते में टीयर गैस का भी इस्तेमाल नहीं किया गया है ,गोली चलाना तो बहुत दूर की बात है। सभी इलाकों में हालात सामान्य है, ये बात जरूर है कि कुछ जगहों पर छिटपुट तकरार की खबरें थीं। लेकिन जम्मू-कश्मीर के लिए ये नई बात नहीं है। गवर्नर सत्यपाल मलिक ने भी कहा था कि जो नेता विदेशी मीडिया को देखकर बयानबाजी कर रहे हैं उन्हें देशी मीडिया को भी देखना चाहिए। बिना तथ्यों को जाने बगैर विपक्षी नेताओं का बयान गैरजिम्मेदाराना है।

India