इंग्लैंड की इस महिला क्रिकेटर का सन्देश, हर लड़की को अपने शरीर पर गर्व करना चाहिए

इंग्लैंड की इस महिला क्रिकेटर का सन्देश, हर लड़की को अपने शरीर पर गर्व करना चाहिए

नई दिल्ली:" इंग्लैंड की महिला विकेटकीपर बल्लेबाज सारा टेलर की क्रिकेट जगत के चुनींदा बेहतरीन खिलाड़ियों में की जाती है. वे मैदान के अंदर कई रिकॉर्ड बना चुकी हैं और खासकर विकेट के पीछे उनकी फुर्ती ने अच्छे-अच्छे बल्लेबाजों को हैरान कर दिया है. मगर अब सारा टेलर जिस बात को लेकर चर्चा में है, वो मैदान का ‌उनका रिकॉर्ड नहीं, बल्कि मैदान के बाहर एक अनूठे अभियान से उनका जुड़ाव है.

दरअसल, सारा टेलर मौजूदा समय में दुनियाभर में चल रहे महिलाओं की स्वास्‍थ्य समस्याओं से जुड़े एक अभियान का हिस्सा बनी हैं. हालांकि उन्होंने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर इसकी तस्वीर शेयर करते हुए लिखा है कि वे ऐसा करते हुए सहज महसूस नहीं कर रही थीं, लेकिन बावजूद इसके उन्हें इस अभियान से जुड़कर गर्व की अनुभूति हो रही है.

इस अभियान का हिस्सा बनने के दौरान वे ये भी संदेश दे रही हैं कि हर लड़की को अपने शरीर पर गर्व करना चाहिए. सारा ने इंस्टाग्राम पर साझा की अपनी पोस्ट में लिखा है कि जो लोग भी मुझे जानते हैं, उन्हें पता है कि यह मेरा कंफर्ट जोन नहीं है, लेकिन मैं गर्व महसूस कर रही हूं कि मुझे womenshealthuk की इस पहल से जुड़ने का मौका दिया गया. मुझे अपने शरीर से हमेशा कुछ समस्याएं रहीं और इस अभियान का हिस्सा बनने के लिए मुझे उनमें से कुछ पर पार पाना पड़ा. यह काफी जागरूक करने वाला अनुभव है. हर लड़की सुंदर दिखती है. याद रखिए, हर महिला खूबसूरत है.