सिने अदाकारा विद्या स‍िन्‍हा का न‍िधन

सिने अदाकारा विद्या स‍िन्‍हा का न‍िधन

नब्बे के दशक की फेमस एक्ट्रेस विद्या सिन्हा के फैंस के लिए बुरी खबर है। 72 साल की उम्र में मशहूर अदाकारा विद्या सिन्‍हा का निधन हो गया है। वह लंबे वक्‍त से बीमार थीं और काफी दिनों से वह वेंटिलेटर पर ज‍िंदगी की जंग लड़ रही थीं। मुंबई के जूहु स्थित एक अस्‍पताल में 15 अगस्‍त की सुबह विद्या सिन्‍हा ने अंतिम सांस ली।

विद्या फेफड़ों और दिल से जुड़ी समस्या से ग्रसित थीं। कुछ सालों से उन्हें फेफड़ों से जुड़ी बीमारी थी जो कि बढ़ गई थी। साथ ही कुछ टाइम पहले ही विद्या सिन्हा को दिल की बीमारी का पता चला था। विद्या सिन्हा की बीमारी को देखते हुए उन्हें डॉक्टर्स ने एंजियोग्राफी की सलाह दी थी लेकिन इस पर उनके रिश्तेदारों की सहमति नहीं दी थी।

जैसे ही विद्या सिन्‍हा के निधन का समाचार आया तो बॉलीवुड में शोक की लहर दौड़ गई। बॉलीवुड के सितारों ने उन्‍हें श्रद्धांजलि अर्पित की, वहीं सोशल मीडिया पर तमाम सिनेमा प्रेमियों ने उनके न‍िधन पर दुख जताया। विद्या सिन्‍हा ने 1974 में फ‍िल्‍म रजनीगंधा से कर‍ियर की शुरुआत की थी। इस फ‍िल्‍म में वह अमोल पालेकर संग नजर आई थीं और पहली ही फ‍िल्‍म से छा गई थीं। इसके बाद छोटी सी बात, मेरा जीवन के बाद 1977 में छह फ‍िल्‍में देने वाली अदाकारा बन गईं।