इयोन मोर्गन छोड़ सकते हैं कप्तानी

इयोन मोर्गन छोड़ सकते हैं कप्तानी

लंदन: इंग्लैंड की वर्ल्ड कप विजेता टीम के कप्तान इयोन मोर्गन ने संकेत दिए हैं कि पीठ की समस्या की वजह से वह सीमित ओवरों की कप्तानी छोड़ सकते हैं। मोर्गन के नेतृत्व में पिछले महीने एक रोमांचक फाइनल में न्यूजीलैंड को हराते हुए इंग्लैंड की टीम ने पहली बार वर्ल्ड कप खिताब जीता था। 32 वर्षीय मोर्गन को वर्ल्ड कप के दौरान साउथम्पटन में वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले गए मैच के दौरान पीठ में ऐंठन की समस्या हुई थी।

मोर्गन ने कप्तानी के बारे में बीबीसी टेस्ट मैच स्पेशल से कहा, 'मुझे सोचने के लिए और ज्यादा समय की जरूरत है, यही ईमानदार जवाब है। ये पूछे जाने पर कि क्या वह 2020 टी20 वर्ल्ड कप में इंग्लैंड की कप्तानी करेंगे तो उन्होंने कहा, 'ये बड़ा फैसला है, एक बड़ा समर्पण।'उन्होंने कहा, 'मैं जिन चोटों के साथ वर्ल्ड कप में खेला, मुझे पूरी तरह फिट होने के लिए समय की जरूरत है।'

मोर्गन ने कहा, 'वास्तव में मुझे सीजन को जल्द खत्म करने की जरूरत है ताकि मेरे पास शारीरिक रूप से फिट होने के लिए समय हो और इस बात की गारंटी मिल सके कि इस साल और अगले चोट का खतरा नहीं है, और तभी मैं इस बारे में फैसले करने में सक्षम होऊगा।' मोर्गन ने ये भी कहा कि वह टी20 वर्ल्ड कप में टीम की कप्तानी करना चाहते थे, लेकिन किसी को निराश नहीं करना चाहते थे।

उन्होंने कहा, 'जब आप कप्तानी करते हैं तो आपको आगे बढ़कर कप्तानी करनी होती है। और आपको शुरू में शारीरिक रूप से फिट होना रहता है और इसके बाद फॉर्म हासिल करना एक और बात है।'उन्होंने कहा, 'ये एक शारीरिक चीज है। मुझे फिट होने के लिए समय की जरूरत है। मैं इसे करना चाहता हूं लेकिन मैं किसी को निराश नहीं करना चाहता।'इंग्लैंड का सीमित ओवर क्रिकेट में अगला कार्यक्रम नवंबर में है, जहां न्यूजीलैंड के दौरे पर उसे पांच टी20 मैचों की सीरीज खेलनी है।