काबुल के वेडिंग हॉल में सूइसाइड बम ब्‍लॉस्‍ट , 40 लोगों की मौत

काबुल के वेडिंग हॉल में सूइसाइड बम ब्‍लॉस्‍ट , 40 लोगों की मौत

काबुल: अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में शनिवार रात एक घमाका हो गया। इस धमाके में लगभग 40 लोगों की मौत हो गई। जबकि 100 से ज्यादा लोगों के घायल होने की खबर है। स्थानीय मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बताया जा रहा है कि यह सूइसाइड बम ब्‍लॉस्‍ट है। यह धमाका काबुल के दुबई शहर के एक वेडिंग हॉल में हुआ। यहां एक समारोह चल रहा था जिसमें लगभग एक हजार लोग मौजूद थे।

अफगानीगृह मंत्रालय के प्रवक्ता नसरत रहीमी ने बताया कि पीड़ितों को अस्पतालों में ले जाया गया है। किसी भी प्रकार के नुकसान की घोषणा कर दी जाएगी।

इससे पहले बुधवार को अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में तालिबान के एक आत्मघाती हमले में कम से कम 14 लोगों की मौत हुई और 145 घायल हो गए थे। तालिबान ने पुलिस मुख्यालय को निशाना बनाते हुए यह हमला किया था।

तालिबान के साथ शांति समझौते के बाद लग रहा था कि हिंसा थम रही है, लेकिन पूरे अफगानिस्तान में एक बार फिर रक्तपात का दौर लौट आया। देश में पिछले माह हिंसा में करीब 1,500 लोग हताहत हुए हैं।

मंत्रालय ने बताया था कि यह धमाका मुख्य शहर से दूर पश्चिमी इलाके में हुआ। इस हमले में कई महिलाएं एवं बच्चे भी घायल हुए हैं। तालिबान ने यह धमाका ऐसे वक्त किया है, जब दो दिन पूर्व कतर की राजधानी दोहा में तालिबान के साथ अमेरिका के विशेष प्रतिनिधि जल्माय खलीलजाद की 8वें चरण की वार्ता संपन्न हुई। खलीलजाद ने इस शांति वार्ता को बहुत सकारात्मक बताया था। इस मौके पर उन्होंने कहा था कि अमेरिका किसी भी हाल में अफगानिस्तान की धरती पर तालिबान नियंत्रण वाले क्षेत्र और अंतर्राष्ट्रीय आतंकवाद का अड्डा नहीं बनने देगा।