ग्रेटर नोएडा: यूपी योद्दा- ग्रेटर नोएडा, उत्तर प्रदेश की प्रो कबड्डी लीग की फ्रेंचाइजी ने यू.पी. कबड्डी लीग के साथ आज सामरिक साझेदारी की घोषणा की। यह हिंदुस्तान प्रकाशन साझेदारी यू.पी. योद्धा का पहला राज्य में ज़मीनी स्तर पर खेल और प्रतिभाओं को बढ़ावा देने के लिए परियोजना है।

यू.पी. कबड्डी लीग, जो अपने दूसरे सीज़न में है, पूरे राज्य से 35 पुरुषों की टीम और की 8 महिलाओं की टीम शामिल होगी। पुरुषों का टूर्नामेंट खेले जाने वाले चार क्षेत्रों में विभाजित किया जाएगा – जोन ए – आगरा (1 – 3 सितंबर) में; जोन बी – कानपुर (13 – 15 सितंबर); जोन सी- गोरखपुर (9 -12 सितंबर); जोन डी – वाराणसी (9 – 12 सितंबर) और नवाबों के शहर – लखनऊ, में फाइनल (10 – 13 अक्टूबर)। पुरुषों के फाइनल के दौरान महिलाओं के मैच लखनऊ में आयोजित किए जाएंगे।

साझेदारी पर बोलते हुए, कर्नल विनोद बिष्ट, सीईओ जीएमआर लीग गेम्स ने कहा, “हम यू.पी. कबड्डी लीग से जुड़ कर बहुत खुश है। यू.पी. की फ्रेंचाइजी होने के कारण यह हमारा कर्तव्य है कि हम राज्य की प्रतिभाओं को बढ़ावा दें और कबड्डी को पेशा बनाने में सहायता करें। पिछले कुछ सालों में हमने नितेश कुमार,सुमित और सुरेंदर गिल जैसे खिलाड़ियों को तराशा है और मुझे विश्वास है कि यू.पी. में प्रतिभा की कोई कमी नहीं। हम राज्य के खिलाड़ियों को ढूंढ निकलने के अपने इस लक्ष्य में अटल रहना चाहते हैं।

सभी मैच प्रो कबड्डी लीग प्रारूप में खेले जाएंगे और स्कोरिंग समान होगी। पुरुषों की श्रेणी में प्रत्येक क्षेत्र में लखनऊ के लिए दो शीर्ष टीमें क्वालीफाई करेंगी।

क्षेत्रवार टीम का विभाजन:

जोन ए – आगरा – आठ जिला टीमें

जोन बी – कानपुर – आठ जिला टीमें

जोन सी – गोरखपुर – नौ जिला टीमें

जोन डी – वाराणसी – दस जिला टीमें