ब्रॉड के आगे बेबस वॉर्नर, लगाई शून्य की तिकड़ी

ब्रॉड के आगे बेबस वॉर्नर, लगाई शून्य की तिकड़ी

मैनचेस्टरः इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड में खेले जा रहे चौथे एशेज टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया का दबदबा जारी है लेकिन एक खिलाड़ी की किस्मत नहीं बदल रही। नाम है डेविड वॉर्नर। कुछ समय पहले तक आईपीएल और फिर विश्व कप 2019 में सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज बनने वाले इस खिलाड़ी को टेस्ट क्रिकेट में उतरते ही ना जाने क्या हो गया है। चौथे टेस्ट की पहली पारी में शून्य पर आउट होने के बाद दूसरी पारी में भी वो शून्य पर आउट हो गए। इस बार वो हंसते हुए मैदान से बाहर गए, आइए जानते हैं पूरा मामला व आंकड़े।

शनिवार को चौथे एशेज टेस्ट के चौथे दिन डेविड वॉर्नर ऑस्ट्रेलिया की दूसरी पारी में बल्लेबाजी करने उतरे तो उनकी टीम मजबूत स्थिति में थी। ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी के आधार पर 196 रनों की बढ़त बरकरार रखी थी लेकिन वॉर्नर आए और पारी के पहले ओवर की अंतिम गेंद पर फिर से स्टुअर्ट ब्रॉड का शिकार बन गए। वो ब्रॉड की इस शानदार गेंद पर एलबीडब्ल्यू आउट हुए। इसके साथ ही उनकी 'डक' की हैट्रिक भी पूरी हो गई है। वॉर्नर तीसरे टेस्ट की दूसरी पारी में भी शून्य पर आउट हुए थे और मौजूदा मैच की दोनों पारियों में शून्य पर आउट हुए हैं।

डेविड वॉर्नर इस बार जब शून्य पर आउट हुए तो उनके चेहरे पर मुस्कान थी। वो पिच से लेकर पवेलियन तक हंसते हुए मैदान से बाहर गए। इसकी वजह हैं स्टुअर्ट ब्रॉड। दरअसल, स्टुअर्ट ब्रॉड ने डेविड वॉर्नर को इस एशेज सीरीज में छठी बार आउट किया है। वो बार-बार लगातार ब्रॉड की गेंदों पर आउट हो रहे हैं जिसमें से तीन बार वो लगातार शून्य पर आउट हुए हैं, शायद इसी बेबसी की झलक उनकी इस मुस्कान में भी नजर आई।

डेविड वॉर्नर ने पिछली आठ टेस्ट पारियों यानी अब तक की पूरी एशेज सीरीज में सिर्फ एक बार दहाई का आंकड़ा पार किया है। इस शीर्ष स्तरीय बल्लेबाज के ऐसे आंकड़े बेहद चौंकाने वाले हैं लेकिन यही मौजूदा हकीकत है।