नई दिल्ली: आर्थिक स्लोडाउन को लेकर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने सरकार पर हमला बोला है। गुरुवार को राहुल गांधी ने आर्थिक मंदी (आर्थिक स्लोडाउन) पर ट्वीट कर कहा कि समस्या को समझ उसे ठीक करने की सही शुरुआत होती है। बता दें कि बीते कुछ दिनों से आर्थिक स्लोडाउन को लेकर एक ओर जहां मोदी सरकार बैकफुट पर है, वहीं कांग्रेस समेत विपक्ष हमलावर है।

राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा, भारत को प्रोपेगांडा, झूठे समाचार और युवाओं के बारे में बेकार की थ्योरी से ज्यादा जरूरत अर्थव्यवस्था में सुधार के लिए सही रणनीति बनाने की है। समस्या को समझ लेना उसे ठीक करने की सही शुरुआत होती है।

बता दें कि वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण ने मंगलवार को कहा था कि ज्यादातर लोगों की सोच में बदलाव आया है जो अब मासिक किस्तों की अदायगी करते हुए एक कार खरीदने की जगह ओला और उबर जैसे टैक्सी सेवा का लाभ लेना पसंद करते हैं और यह आटो मोबाइल क्षेत्र में मंदी के कई कारणों में से एक है।

देश की आर्थिक वृद्धि दर 2019-20 की अप्रैल-जून तिमाही में घटकर पांच प्रतिशत रह गयी थी। इसे आर्थिक मंदी के तौर पर देखा जा रहा है। मार्च 2013 के बाद यह सबसे धीमी गति की वृद्धि दर है, जब जीडीपी का 4.7% फीसदी थी।