लखनऊ: देश में इलेक्ट्रिकल उपकरणों को बनाने वाली कंपनी पैनासोनिक लाइफ सॉल्यूशंस ने लखनऊ में “एंकर एलईडी लाइटिंग” और “एंकर यूएनओ इंडस्ट्रियल स्विचगियर” की नई रेंज लॉन्च की है। नई रेंज के प्रॉडक्ट्स कंपनी की आधुनिकतम और नवीन तकनीक से लैस हैं। ये प्रॉडक्ट उपभोक्ताओं की अलग-अलग जरूरतों को पूरा करते हैं।

“एंकर एलईडी लाइटिंग” प्रॉडक्ट्स की रेंज में बल्ब, पैनल लाइट्स और फिक्सर्स (बैटन) आते हैं। इस प्रॉडक्ट की कई लुभावनी विशेषताओ में से मजबूत कार्य प्रणाली, ज्यादा से ज्यादा बिजली की बचत, हाई वोल्टेज आने की स्थिति में लोगों की सुरक्षा, उच्च स्थायित्व और लोगों को आजीविका प्रदान करने की क्षमता होना है। इस लक्ष्य के साथ कंपनी अपने प्रॉडक्ट्स का नए उपभोक्ताओं तक प्रसार कर रही है। इसके साथ ही कंपनी ग्राहकों को मूल्य वर्धित प्रॉडक्ट्स मुहैया कराकर उत्तर भारत में अपनी बाजार हिस्‍सेदारी बढ़ाने की दिशा में बढ़ रही है।

कंपनी के दूसरा नए प्रॉडक्ट “एंकर यूएनओ इंडस्ट्रियल स्विच गियर” में उपभोक्ताओं को एमसीसीबी(2 सीरीज), एमसीसीबी एनक्लोजर्स, एमसीसीबी वीटीपीएन डीबी, बसबार वायरिंग, रोटरी स्विच एनक्लोजर और हाई रेटिंग आरसीसीबी के कई रेंज पेश करती है। इस सेगमेंट में टॉप पर सर्किट ब्रेकर है, जिन्हें इलेक्ट्रिक उपकरणों के लिए सबसे सुरक्षित माना जाता है। इसमें 100 फीसदी न्यूट्रल रेटिंग, पूरी तरह से इन्सुलेटेड इंटरनल वायरिंग, आधुनिक डिजाइन, ऊर्जा सक्षमता, आईपी 20 सुरक्षा और शार्ट सर्किट से मुकाबले के लिए उच्च क्षमता जैसी विशेषताएं मौजूद हैं।

लॉन्चिंग के इस अवसर पर पैनासोनिक लाइफ सॉल्यूशंस के प्रबंध निदेशक विवेक शर्मा ने कहा, “अगले कुछ सालों में हमने इलेक्ट्रिकल एप्लायंसेज के बिजनेस को और आगे बढ़ाने और इसे दोगुना करने का लक्ष्य तय किया है। उत्तर प्रदेश में भविष्य में भारत के विकास का इंजन बनने की भी काबिलियत है। हमने ग्रामीण बाजारों में कंपनी के प्रॉडक्ट्स की काफी मांग देखी है। गांवों और कस्बों के बाजारों में मांग बढ़ गई है। कंपनी के शहरों में विकास में ये कारक स्थिर रूप से योगदान दे रहा है।”

लखनऊ के बाजार में नए प्रॉडक्ट्स “एंकर एलईडी लाइटिंग” और “एंकर यूएनओ इंडस्ट्रियल स्विचगियर” के साथ कंपनी की एंट्री कॉमर्शिल और रेजिडेंशियल इंडस्ट्री के दिग्गज खिलाड़ियों के लिए अवसरों को बढ़ाने में मदद करेगी। इससे वह यूपी में उपभोक्ताओं को तकनीकी रूप से उन्नत और ऊर्जा बचाने में सक्षम प्रॉडक्ट्स मुहैया करा पाएंगे। इससे मार्केट में कंपनी की पहुंच बढ़ेगी और इलेक्ट्रिकल एप्लायंसेज में कंपनी के ब्रैंड फोर्टफोलियो मजबूत होगा।