लाहौर: पाकिस्तानी खिलाड़ी सईद अजमल और फैजल इकबाल ने शुक्रवार को कहा कि जो अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर सुरक्षा चिंताओं के कारण अपनी राष्ट्रीय टीमों के लिए पाकिस्तान दौरे पर नहीं आना चाहते, उन्हें पाकिस्तान सुपर लीग में खेलने से रोक देना चाहिए. दोनों खिलाड़ी इस बात से निराश थे कि श्रीलंका के 10 खिलाड़ियों ने कराची और लाहौर में होने वाली आगामी वनडे और टी20 श्रृंखला से हटने का फैसला किया है.

स्टार स्पिनर अजमल ने जी स्पोर्ट्स शो पर कहा, ‘जब इन श्रीलंकाई खिलाड़ियों ने दौरे से हटने का फैसला किया तो मुझे बहुत दुख हुआ क्योंकि हमारे देश में सुरक्षा की स्थिति पहले से काफी बेहतर हो गई है. हमारा बोर्ड या सरकार किसी को भी पाकिस्तान में खेलने के लिए तब तक नहीं पूछेंगे जब तक वे खुद इस बारे में सुनिश्चित नहीं होंगे कि खिलाड़ियों को बेहतर सुरक्षा प्रदान की जा सके.’

अजमल और फैजल ने पीसीबी से पाकिस्तान का दौरा नहीं करने वाली टीमों के प्रति कड़ा रवैया अपनाने का अनुरोध किया. अजमल भी फैजल की बात से सहमत थे. उन्होंने कहा, ‘मुझे लगता है कि वह श्रीलंकाई खिलाड़ी या विदेशी खिलाड़ी जो पीएसएल के मैच खेलने आ सकते हैं, उन्हें अपनी राष्ट्रीय टीमों के लिये भी दौरे पर आना चाहिए. और अगर कोई अपनी टीम के साथ आने से इनकार करता है तो उन्हें पीएसएल के ड्राफ्ट में शामिल नहीं करना चाहिए.’

इससे पहले शाहिद अफरीदी ने गुरुवार को आरोप लगाया था कि आईपीएल फ्रेंचाइजी के दबाव में श्रीलंका के खिलाड़ी पाकिस्‍तान के दौरे पर नहीं आ रहे हैं. उन्‍होंने कहा कि श्रीलंका के खिलाड़ियों को पाकिस्तान जाने पर आईपीएल में नहीं खिलाए जाने की धमकी दी जाती है.

पाकिस्तान के मंत्री फवाद हुसैन चौधरी ने दावा किया था कि श्रीलंका के टीम के बड़े खिलाड़ी भारत के दबाव की वजह से पाकिस्तान नहीं आ रहे हैं. हालांकि श्रीलंका के खेल मंत्री हरिन फर्नान्डो ने इस बयान को गलत करार दिया था. बता दें कि आईपीएल में श्रीलंका के गिने-चुने खिलाड़ी ही खेलते हैं. इनमें लसित मलिंगा की बड़ा नाम है.