आईडेमिट्सु होण्डा रेसिंग इण्डिया ने एआरआरसी के सेपांग राउण्ड में टाॅप 11 में कड़ा मुकाबला किया

सेपांग सर्किट (मलेशिया): आईडेमिट्सु होण्डा रेसिंग इण्डिया टीम के राइडर राजीव सेथु और सैंथिल कुमार ने आज सेपांग इंटरनेशनल सर्किट में एफआईएम एशिया रोड रेसिंग चैम्पियनशिप के छठे राउण्ड में 3 फ्री प्रेक्टिसेज़ के साथ सकारात्मक शुरूआत की।

एआरआरसी में तीसरे साल के बावजूद राजीव सेपांग में सिर्फ दूसरी बार राइड कर रहे हैं, इस साल उन्होंने पहले राउण्ड में शुरूआत की। एफपी 1 में 15वें पाॅजिशन के बाद एफपी 2 में राजीव 2ः27ः781 का सर्वश्रेष्ठ लैप टाईम दर्ज कर एशिया प्रोडक्शन क्लास में टाॅप 11 राइडरों में शामिल हो गए। टाॅप 11 राइडर मात्र 1.973 सैकण्ड के अंतर से मुकाबला कर रहे थे, राजीव ने सुबह के क्वालिफायर में टाॅप 10 में प्रवेश किया, यह उनके लिए और आगे बढ़ने का मौका था।

सेपांग में अपनी पहली एआरआरसी रेस में सेंथिल ने 17वें पाॅजिशन से शुरूआत कर 14वें स्थान पर फिनिश किया। आज 18 वर्षीय राइडर ने 2:29:724 का सर्वश्रेष्ठ लैप टाईम दर्ज किया। लीड राइडर पियावत के साथ उनका अंतर मात्र 3 सैकण्ड रहा और वे 22वें पाॅजिशन पर रहे। आज के तीन प्रेक्टिस सत्रों ने वे सुधार कर राजीव केे नज़दीक आ गए।

4 नई वाइल्डकार्ड एंट्रीज़ और दो घरेलू राइडरों के साथ आज की प्रेक्टिस में 8 एशियाई देशों के 30 राइडरों के बीच मुकाबला कड़ा रहा। अंत में होण्डा ने ट्रैक पर जीत हासिल कर ली। एपी होण्डा रेसिंग थाईलैण्ड केे पियावत पटूमयोस ने 2:25:808 का सर्वश्रेष्ठ लैप टाईम दर्ज किया, उनके बाद उनकी टीम के साथ मुकलदा सारापुएच मात्र 0.141 सैकण्ड पीछे रहे। एस्ट्रा होण्डा टीम से इंडोनेशियाई राइडर इरफान आरदिनस्याह टाॅप (2:26:208) में रहे।

5.543 किलोमीटर लम्बे सेपांग सर्किट में लम्बे स्ट्रेट और स्मूद कर्व हैं। आज यहां टाॅप 11 राइडरों के बीच मात्र 1.973 सैकण्ड का अंतर रहा, कल का मुकाबला और भी कड़ा होने वाला है। इसमें कोई संदेह नहीं कि एक भी गलती हमारी भारतीय राइडरों के लिए भारी पड़ सकती है।