पंचकुला: हरियाणा स्टीलर्स की टीम को प्रोकबडडी लीग (पीकेएल) के सातवें सीजन में अपने घरेलू चरण के अपने पहले मैच में शनिवार को यहां ताउ देवी स्पोटर्स कॉम्पलेक्स में खेले गए मुकाबले में यूपी योद्धा से 30—37 से हार का सामना करना पडा।

मेजबान हरियाणा के लिए रेडर विनय ने सर्वाधिक आठ अंक लिए। वहीं, लीग में अपना 5वां मैचा खेल रहे विकास कंडोला और प्रशांत कुमार राय ने पांच—पांच प्वाइंटस लिए।

यूपी योद्धा ने पहले प्वाइंट लेने की शुरूआत की, लेकिन हरियाणा ने विनय के सुपर रेड के दम पर जल्द ही वापसी कर ली। इसके बाद रेडर ने शानदार तरीके से तीन प्वाइंट जुटा लिया। विनय ने यूपी योद्धा के नीतेश कुमार को टैकल करके टीम को शानदार सफलता दिलाई।

हरियाणा के डिफेंडर विकास ने प्वाइंटस लिए, लेकिन यूपी ने अपनी बढत को बनाए रखा। विनय ने पांच प्वाइंटस लेकर यूपी की बढत को कम करने की पूरी कोशिश की। विनय के इस बेहतरीन प्रदर्शन के दम पर पहले हाफ की समाप्ति तक हरियाणा स्टीलर्स की टीम केवल चार अंकों से पीछे थी और स्कोर 15—11 से यूपी के पक्ष में रहा।

दूसरे हाफ के शुरू होते ही यूपी योद्धा ने कुछ अहम प्वाइंटस को लेकर अपनी बढत को लगातार बढाए रखा। विनय और विकास ने हालांकि शानदार रेड के जरिए यूपी के करीब खुद को बनाए रखा।

हरियाणा स्टीलर्स ने डिफेंडर रवि कुमार के शानदार टैकल के जरिए मैच में पहली बार यूपी योद्धा को आल आउट कर दिया और तीन प्वाइंटस ले लिए। यूपी ने हालांकि मैच के 31वें मिनट तक सात अंकों की बढत बना ली।

हरियाणा स्टीलर्स ने इसके बाद यूपी को पकडने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने की कोशिश की, लेकिन हरियाणा की टीम यूपी को पकड नहीं सकी और यूपी ने अपनी बढत को बनाए रखते हुए जीत अपने नाम कर ली।

मेजबान हरियाणा स्टीलर्स को होम लेग में अपना दूसरा मैच रविवार को यहीं ताउ देवी लाल स्पोटर्स कॉम्पलेक्स में गुजरात फॉच्र्यूनजाएंटस के खिलाफ खेलना है। हरियाणा की टीम इस मैच में जरूर वापसी करना चाहेगी और मैच जीतते ही वह प्लेआफ में पहुंचने वाली तीसरी टीम बन जाएगी।