पेरिस: फ़्रांस की राजधानी पेरिस के पुलिस मुख्यालय में गुरुवार को एक व्यक्ति ने चाक़ू से पुलिसकर्मियों पर हमला कर दिया. इस हमले में चार लोगों की मौत हो गई है.

बाद में पुलिस ने इस हमलावर को मार दिया. पुलिस सूत्रों के मुताबिक़ हमलावर पुलिस मुख्यालय में ही कर्मचारी था. हालांकि उनका नाम अभी नहीं बताया गया है.

अभी तक इस बारे में कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है. सेंट्रल पेरिस में स्थित इस इला डी ला साइटे इलाक़े की पुलिस ने घेराबंदी कर दी है. पुलिस अधिकारियों के ख़िलाफ़ बढ़ती हिंसा को लेकर समूचे फ़्रांस में पुलिस के हड़ताल पर जाने के एक दिन बाद यह हमला हुआ है.

जांचकर्ताओं ने संदेह जताया है यह कार्यस्थल पर झगड़े की वजह से जानलेवा हमला किया गया। इसे फ्रांस में पुलिस पर हुए बड़े हमलों में से एक माना जा रहा है। हमलावर पुलिस मुख्यालय में ही कार्यरत था।

एएफपी की खबर के मुताबिक, लंच के वक्त हुए हमले के बाद ऐतिहासिक पेरिस के सेंटर को चारों तरफ से घेर दिया गया। अमूमन पर्यटकों की भीड़भाड़ वाली इस जगह पर दर्जनों पुलिस और आपातकाली गाड़ियां मौजूद थी।

इमारत के करीब की एक एक मेट्रो स्टेशन जो नोट्रे डेम कैथेड्रल के करीब है उसके साथ ही अन्य पर्यटकों के प्रमुख आकर्षक स्थलों को बंद कर दिया गया।

फ़्रांसीसी ब्रॉडकास्टर बीएफएमटीवी के मुताबिक हमले में तीन पुरुषों और एक महिला की मौत हुई है. इसके अलावा एक अन्य व्यक्ति के घायल होने की ख़बर है.

फ़्रांसीसी मीडिया के अनुसार हमलावर की उम्र 45 वर्ष थी और वह 20 सालों से पेरिस पुलिस फोर्स में प्रशासनिक पद पर कार्यरत थे. इसके मुताबिक़ यह शख़्स पुलिस फ़ोर्स के ख़ुफ़िया विभाग में काम करता था.