पार्टी व्हिप तोड़ने पर अदिति सिंह को कारण बताओ नोटिस जारी

पार्टी व्हिप तोड़ने पर अदिति सिंह को कारण बताओ नोटिस जारी

लखनऊ: कांग्रेस विधायक दल के नेता अजय कुमार लल्लू ने रायबरेली से सदर विधायक अदिति सिंह को कारण बताओ नोटिस जारी करके दो दिन के भीतर जबाब देने को कहा है।

विधायक दल के नेता अजय कुमार लल्लू व विधायक दल की उप नेता आराधना मिश्रा ने आज जारी प्रेस विज्ञप्ति में कहा कि 2 अक्टूबर को व्हिप जारी करके सदन का बहिष्कार करने का निर्देश जारी हुआ था। परंतु रायबरेली की सदर विधायक सुश्री अदिति सिंह ने सदन की कार्यवाही में हिस्सा लिया और सदन को सम्बोधित भी किया। यह पार्टी के विरुद्ध अनुशासनहीनता है। सुश्री अदिति सिंह को कारण बताओ नोटिस जारी कर दो दिन के भीतर उनसे जवाब मांगा गया है।

विधान मंडल दल के नेता अजय कुमार लल्लू व उपनेता आराधना मिश्रा ने कहा कि रायबरेली की विधायक सुश्री अदिति सिंह उसूलों, नैतिकता और विचारों की बात करती हैं तो पार्टी से इस्तीफा देकर चुनाव लड़ें, न कि पार्टी में रह कर अनुशासनहीनता करें। पार्टी की लाइन और उसूल नहीं मानने वाले विधायक को उसूल और सिद्धांत पर बात करने का क्या अधिकार है? उनमें यदि जरा सी भी नैतिकता है तो पहले पार्टी की सदस्यता से इस्तीफा दें और फिर भाजपा की गोद में बैठकर नैतिकता की लफ्फाजी करें।

Lucknow, Uttar Pradesh, India