कश्मीर में 64वें दिन भी मुख्य बाजार बंद

कश्मीर में 64वें दिन भी मुख्य बाजार बंद

श्रीनगर: जम्मू कश्मीर में सोमवार को लगातार 64वें दिन मुख्य बाजार बंद रहे और सार्वजनिक परिवहन की गाड़ियां सड़कों से नदारद रहीं जिससे जन जीवन अस्त व्यस्त रहा। अधिकारियों ने इसकी जानकारी दी।

अधिकारियों ने बताया कि निजी क्षेत्र की गाड़ियां बिना किसी बाधा के श्रीनगर और अन्य जिलों समेत पूरी घाटी की सड़कों पर चल रही है। उन्होंने बताया कि कश्मीर में मुख्य बाजार और अन्य व्यापारिक प्रतिष्ठान लगतार बंद हैं। कुछ दुकानें सुबह 11 बजे तक खुली रहीं लेकिन उसके बाद उसके शटर गिरा दिये गए।

उन्होंने बताया कि कुछ वेंडरों ने यहां टीआरसी चौक - लाल चौक रोड पर दुकानें लगायी थी। अधिकारियों ने बताया कि घाटी में कहीं भी पाबंदियां नहीं हैं लेकिन संवेदनशील क्षेत्रों में कानून-व्यवस्था बनाये रखने के लिए सुरक्षा बलों को अच्छी खासी तादाद में तैनात किया गया है।

अधिकारियों ने बताया कि पूरी घाटी में लैंडलाइन टेलीफोन सेवा बहाल कर दी गयी है। हंदवारा और कुपवाड़ा को छोड़ कर शेष कश्मीर में मोबाइल सेवा चार अगस्त से लगातार निलंबित है। संविधान के अनुच्छेद 370 के तहत जम्मू कश्मीर को मिला विशेष दर्जा केंद्र सरकार ने वापस ले लिया था। उन्होंने बताया कि सभी प्रकार की इंटरनेट सेवाओं को पूरी घाटी में बंद कर दिया गया है।

India