लखनऊ: कांग्रेस के कैण्ट वि0स0 क्षेत्र से प्रत्याशी दिलप्रीत सिंह‘डी.पी.’ ने आज अपने चुनावी कार्यक्रम के तहत जहां मुहल्लों, वार्डों में जाकर जनसम्पर्क किया वहीं बैठकों एवं चौपालों के माध्यम से कैण्ट के विकास और फिरकापरस्त ताकतों को परास्त करने के लिए कैण्ट की जागरूक जनता से वोट देने की अपील की।

कैण्ट विधानसभा क्षेत्र के मीडिया कोआर्डिनेटर सचिन रावत ने बताया कि आज कैण्ट क्षेत्र के अम्बेडकर वार्ड, गढ़ी कनौरा, कानपुर रोड, आलमबाग, गुरूनानक नगर, सुन्दरनगर, आजाद नगर, गुरूगोविन्द सिंह वार्ड, चित्रगुप्त नगर, पानदरीबा, लोकोवर्कशाप, चारबाग आदि दर्जनों मुहल्लों एवं कई वार्डों में जनसम्पर्क किया गया। जनसम्पर्क के दौरान कांग्रेस प्रत्याशी ने कहा कि आज राजधानीवासी ध्वस्त कानून व्यवस्था के चलते भयभीत हैं। रोजाना कहीं न कहीं हत्या, लूट, डकैती की घटनाएं हो रही हैं। कुछ दिन पूर्व कैण्ट क्षेत्र में हत्या कर दी गयी। युवा वर्ग में निराशा और आक्रोश व्याप्त है। इस बार चुनाव में युवाओं ने भाजपा को सबक सिखाने के लिए कमर कस ली है।

वहीँ दिलप्रीत सिंह‘डी.पी.’ ने स्थानीय प्रशासन द्वारा आचार संहिता के उल्लंघन के मामले में आलमबाग थाने पर दर्ज कराये गये मुकदमें पर कड़ी आपत्ति जताते हुए कहा कि लखनऊ का स्थानीय प्रशासन प्रदेश में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी के इशारे पर कार्य कर रहा है और सरकार में शामिल कुछ लेागों के इशारे पर उन पर मुकदमा दर्ज कराया गया है। भारतीय जनता पार्टी मेरे चुनाव को कानूनी विवाद में उलझाकर कमजोर करने की साजिश रच रही है। उन्होने कहा कि कैण्ट क्षेत्र की जनता में कांग्रेस के प्रति बढ़ते रूझान को देखकर भारतीय जनता पार्टी घबरा गई है और सरकारी मशीनरी का दुरूपयोग कर रही है। उन्होने कहा कि हम कांग्रेस पार्टी के सिपाही हैं और संघर्ष करने से नहीं डरते जनता के हितों के लिए अगर जेल भी जाना पड़ेगा तो पीछे नहीं हटेंगे।

श्री दिलप्रीत सिंह डी.पी. ने आगे कहा कि जनता का दुखदर्द हमारा दुखदर्द है। कैण्ट की जनता ने मन बना लिया है और इस बार वह भाजपा को हराकर नया इतिहास रचने जा रही है।

उन्होने चुनाव आयोग से मांग की है कि निष्पक्ष एवं स्ततंत्र चुनाव कराने हेतु स्थानीय प्रशासन द्वारा की जा रही इन गैरकानूनी कृत्यों पर तत्काल रोक लगाये और उन पर दर्ज द्वेषवश फर्जी मुकदमें की जांच कराकर इसमें शामिल दोषियों के विरूद्ध सख्त कार्यवाही करे।