मदीना: मुसलमानों के दूसरे सबसे पवित्र शहर मदीना में एक बस दुर्घटना में कम से कम 35 लोगों की मौत हो गई है। रॉयटर्ज़ की रिपोर्ट के मुताबिक़, सऊदी अरब के मदीना प्रांत में हुई इस दुर्घटना में चार लोग भी हुए हैं।

बुधवार की रात को यह दुर्घटना उस समय हुई, जब 39 विदेशी तीर्थयात्रियों को ले जा रही यह बस अल-अख़ल केन्द्र में एक भारी वाहन से टकरा गई।

आधिकारिक सऊदी प्रेस एजेंसी के अनुसार, मदीना पुलिस के प्रवक्ता ने कहा कि बुधवार को हुई दुर्घटना में पश्चिमी सऊदी अरब शहर में एक निजी चार्टेड बस लोडर के साथ टकरा गई थी।

स्थानीय मीडिया के अनुसार, हादसे में मारे गए लोगों में अरब और एशियाई मूल के तीर्थयात्री थे। मीडिया में आई तस्वीरों में दिख रहा है कि बस चारों तरफ से आग की लपटों में घिरी हुई है और उसकी खिड़कियां उड़ गई हैं।

घायलों को अल-हमना अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इसके साथ ही अधिकारियों ने हादसे के कारणों की जांच शुरू कर दी है। अपनी तेल पर निर्भर अर्थव्यवस्था में विविधता लाने की कोशिशों के तहत सऊदी अरब सालभर धार्मिक पर्यटन के क्षेत्र को बढ़ावा देना चाहता है, जिसमें लाखों तीर्थयात्री सऊदी की यात्रा कर सकेंगे।