लन्दन में लॉरी कंटेनर से मिलीं 39 लाशें

लन्दन में लॉरी कंटेनर से मिलीं 39 लाशें

नई दिल्ली: लंदन में लॉरी कंटेनर से 39 लाशें मिलने पर खलबली मच गई है। बताया जा रहा है कि यह ट्रक बुल्गरिया से आ रहा था। Essex Police ने कहा है कि ईस्ट ऑफ लंदन के Grays में स्थित इंडस्ट्रियल पार्क के पास इस ट्रक में मौजूद सभी 39 लोगों की मौत हो चुकी थी। बताया जा रहा है कि मरने वालों में 38 युवकों के अलावा एक नाबालिग भी है।

इस मामले में पुलिस ने आयरलैंड के रहने वाले 25 साल के एक युवक को गिरप्तार किया है। इस युवक पर हत्या करने का शक है। Essex Police सुप्रीटेन्डेंट Andrew Mariner ने एक बयान जारी करते हुए कहा कि यह एक बड़ी घटना है जिसमें कई सारे लोगों ने अपनी जिंदगी गंवा दी।

इस पूरे मामले पर ब्रिटेन के पीएम बोरिस जॉनसन ने कहा कि इस घटना से उन्हें दुख पहुंचा है। ब्रिटिश पीएम ने ट्वीट करते हुए कहा कि ‘इस घटना के बारे में मैं लगातार अपडेट हासिल कर रहा हूं..अधिकारी इस मामले में Essex Police के साथ मिलकर काम कर रहे हैं ताकि इन लोगों की मौत के बारे में सही-सही पता लगाया जा सके।

पुलिस ने कहा कि उन्हें एंबुलेंस सर्विस की तरफ से सुबह करीब 1.40 मिनट पर सूचना मिली की उन्होंने इंडस्ट्रियल पार्क के पास एक ट्रक की खोज की है जिसमें कई लाशें पड़ी हुई हैं। पुलिस का कहना है कि वो इन लाशों की पहचान करने में जुटी हुई है। पुलिस को यह भी अंदेशा है कि यह लॉरी बुल्गरिया से थी।

पुलिस को अंदेशा है कि यह ट्रक बीते शनिवार को ब्रिटेन में दाखिल हुई है। पुलिस ने इस मामले में जिस शख्स को पकड़ा है वो इस लॉरी का ड्राइवर बताया जा रहा है कि। इस ड्राइवर को अभी पुलिस कस्टडी में रखा गया है और पुलिस उससे पूछताछ कर लॉरी के बारे में विशेष जानकारी जुटाने में लगी हुई है।