इस्लामाबाद: पाकिस्तान के विदेशमंत्रालय के प्रवक्ता डाक्टर मुहम्मद फ़ैसल ने कश्मीर में लांचिंग पैड्ज़ से संबंधित भारतीय दावे को झूठ क़रार देते हुए कहा कि भारतीय हाई कमिश्नर से लांचिंग पैड्ज़ का ब्योरा देने के लिए कहा था किन्तु अब तक कोई जवाब नहीं आया।

इस्लामाबाद में प्रेस कांफ़्रेंस में विदेशमंत्रालय के प्रवक्ता ने कहा कि नियंत्रण रेखा पर भारत जिस तथाकथित लांचिंग पैड्ज़ का दावा कर रहा है, हम उधर आपको ले चलते हैं। उनका कहना था कि सुरक्षा परिषद के सदस्य देश, भारत से कथित लांचिंग पैड्ज़ का ब्योरा प्राप्त करके हमें दें।

पाकिस्तान के विदेशमंत्रालय के प्रवक्ता ने कहा कि आरोप लगाने का क्रम समाप्त किया जाए ताकि मुद्दे के हले की ओर बढ़ सकें। उन्होंने कहा कि मुख्य मुद्दा कश्मीर है जो कश्मीरियों की उमंगों के अनुसार हल होना चाहिए। उन्होंने कहा कि भारतीय हमलों से कश्मीर के 80 लाख से अधिक नागरिक प्रभावित हो रहे हैं। उन्होंने कहा कि कूटनयिकों के दौरे से विश्व समुदाय के सामने भारतीय झूठ और कश्मीर में पैदा होने वाले मानवीय संकट से अंतर्राष्ट्रीय समुदाय का ध्यान हटाने की भारत की बौखलाहट पर आधारित कोशिशें बेनक़ाब हो गयी हैं।